Rahul Dravid बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, बीसीसीआई ने दिया ऑफर

0
58
Rahul Dravid may continue as head coach of team india, bcci offered an extension till T20 WC 2024

मुंबई। Rahul Dravid: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद राहुल द्रविड़ का भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के रूप में कार्यकाल समाप्त हो गया था। विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया के साथ हेड कोच के रूप में काम कर रहे हैं। अभी इस बात को लेकर कुछ खुलासा नहीं हुआ है कि इंडिया का अगला कोच कौन होगा? इसी बीच रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बीसीसीआई ने एक बार फिर राहुल द्रविड़ के सामने कोच बनने का ऑफर पेश किया है।

IND vs AUS: धोनी बनने चले थे ईशान किशन; कर बैठे बड़ी गलती, हार के बाद फैंस कर रहे ट्रोल

राहुल द्रविड़ ने अब तक नहीं दिया है जवाब

खबरों के मुताबिक बीसीसीआई ने पिछले हफ्ते Rahul Dravid से कोच के रूप में खत्म हो चुके कार्यकाल को आगे बढ़ाने की बात कही है। हालांकि अभी राहुल द्रविड़ की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या राहुल द्रविड़ एक बार फिर भारतीय कोच के रूप में नजऱ आते या नहीं। और, अगर वो कोच नहीं बनते हैं, तो फिर किसे भारतीय कोचिंग की बागडोर दी जाएगी। मौजूदा वक्त में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इसके बाद टीम इंडिया दिसंबर में तीनों फॉर्मेट की सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी, जिसकी शुरुआत 10 दिसंबर से होगी।

IND vs AUS: हारे हुए मैच में सबसे ज्यादा रनों के दो रिकॉर्ड, ऋतुराज ने कमाया तो प्रसिद्ध ने डुबोया नाम!

रवि शास्त्री के बाद राहुल बने थे कोच

गौरतलब है कि Rahul Dravid 2021 में रवि शास्त्री के बाद टीम इंडिया के कोच बने थे। राहुल द्रविड़ के कार्यकाल में टीम इंडिया तीन में से दो आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल और एक के सेमीफाइनल में पहुंची है। हालांकि भारतीय टीम आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर सकी। भारत को 2022 के टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हाथों हार झेलनी पड़ी थी। इसके बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल 2023 में इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने मात दी। फिर अब कुछ दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत को हराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here