IND vs AUS: चौथे टी20 में होगी श्रेयस अय्यर की वापसी, बदल जाएगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI; इस खिलाड़ी की छुट्टी तय

0
144
IND vs AUS 4th t20, shreyas iyer will be part of team for last 2 matches, big changes will be seen in playing xi

मुंबई। IND vs AUS पांच मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला 1 दिसंबर को रायपुर के मैदान पर खेला जाएगा। टीम इंडिया पहले ही सीरीज में 2-1 की बढ़त ले चुकी है। चौथे टी20 मैच में स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर वापसी करेंगे। वह उपकप्तान की जिम्मेदारी भी निभाएंगे। उनके वापसी करते ही प्लेइंग इलेवन में बदलाव होना लगभग तय माना जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती तीन टी20 मैचों में कई खिलाडिय़ों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। ऐसे में उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

NZ vs BAN 1st Test: विलियमसन ने जड़ा 29वां टेस्ट शतक, कोहली की बराबरी की

ओपनिंग जोड़ी ने दिखाया है दम

भारत के लिए अभी तक IND vs AUS तीनों टी20 मैचों में भारतीय ओपनर्स ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल ने कमाल का प्रदर्शन किया है। गायकवाड़ ने तीसरे टी20 मैच में शतक लगाया था और 123 रनों की पारी खेली थी। वहीं जायसवाल ने अच्छी बैटिंग की है। श्रेयस अय्यर के टीम में वापसी के बाद तिलक वर्मा को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। वह अभी तक उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। कप्तान सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर उतर सकते हैं। वह जब अपनी लय में हो तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं।

Rahul Dravid बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, बीसीसीआई ने दिया ऑफर

मिडिल ऑर्डर में हो सकता है बदलाव

ईशान किशन ने पहले दो मैचों में अर्धशतक लगाए थे, लेकिन वह अभी तक विकेटकीपिंग में अच्छा नहीं कर पाए हैं। IND vs AUS तीसरे टी20 में खराब विकेटकीपिंग की वजह से उन्हें आलोचना का शिकार होना पड़ा था। ऐसे में चौथे टी20 मैच में उनकी जगह जितेश शर्मा को चांस मिल सकता है। जितेश ने एशियन गेम्स 2023 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। छठे नंबर पर रिंकू सिंह को जगह मिल सकती है। रिंकू को पहले दो मैचों में बल्लेबाजी करने का मौका मिल था और उन्होंने अपनी बैटिंग से दिखाया था कि वह लंबी रेस के खिलाड़ी हैं। उन्होंने छक्के लगाने की काबिलियत से सभी को प्रभावित किया है। कप्तान सूर्यकुमार ने भी मैच के बाद उनकी तारीफ की थी।

IND vs AUS: धोनी बनने चले थे ईशान किशन; कर बैठे बड़ी गलती, हार के बाद फैंस कर रहे ट्रोल

इस प्लेयर को मिल सकती है जगह

IND vs AUS टी20 सीरीज में प्रसिद्ध कृष्णा बहुत ही महंगे साबित हुए हैं। उनके खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए हैं। तीसरे टी20 में उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 68 रन दे दिए थे। ऐसे में मुकेश कुमार की जगह शामिल किए गए दीपक चाहर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला सकता है। उनका साथ देने के लिए अर्शदीप सिंह और आवेश खान को चांस मिल सकती है। स्पिन विभाग की जिम्मेदारी अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई को सौंपी जा सकती है।

IND vs AUS: हारे हुए मैच में सबसे ज्यादा रनों के दो रिकॉर्ड, ऋतुराज ने कमाया तो प्रसिद्ध ने डुबोया नाम!

IND vs AUS चौथे टी20 मैच में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, जितेश शर्मा, रिंकू सिंह, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, आवेश खान, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here