बाॅल ब्वाॅय से मैच विनर तक इस खिलाड़ी का यादगार सफर

0
1229
Match Winner Tushar Deshpande delhi capitals latest sports news in hindi
image Credit: Twitter/@IPL

राजस्थान के खिलाफ दिल्ली की जीत में Tushar Deshpande ने निभया अहम किरदार

नई दिल्ली। IPL-13 में राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ मैच में दिल्ली कैपिटल्स को नया हथियार मिला। नाम है tushar deshpande। तुषार ने राजस्थान के खिलाफ यादगार 20वां ओवर डाला। राहुल तेवतिया के क्रीज पर होने के बावजूद तुषार ने राजस्थान को रनों के लिए तरसा दिया और मैच अपने नाम किया। अपने आईपीएल डेब्यू मैच में tushar deshpande का यह प्रदर्शन आने वाले समय के लिए अच्छा संकेत है। मजेदार बात यह है कि आईपीएल के पहले सीजन में यही तुषार देशपांडे बाॅल ब्वाॅय की भूमिका में थे। ऐसे में बाॅल ब्वाॅय से मैच विनर बनने तक का उनका सफर खासा रोमांचक है।

दिल्ली के गेंदबाजों ने छीनी Rajasthan Royals से जीत

कभी बॉल ब्वॉय रहे tushar deshpande ने टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया और पहले मैच में 4 ओवर में 37 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। तुषार का पहला विकेट भी यादगार रहा। दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर में शुमार बेन स्टोक्स को आउट कर आइपीएल करियर की शुरुआत की। अपने पहले ही ओवर की पहली गेंद पर उनको जोस बटलर का विकेट मिलते मिलते रह गया था। उन्होंने एक बेहतीन गेंद से शुरुआत की और बटलर इसे सामने ही खेल बैठे। राजस्थान की पारी के आखिरी ओवर में 6 गेंद पर राजस्थान को 22 रन की जरूरत थी लेकिन उन्होंने महज 8 रन ही बनाने दिए। इस ओवर में उनको बस एक चैका लगा और आखिरी गेंद पर श्रेयस गोपाल का विकेट हासिल किया।

किदांबी श्रीकांत Denmark Open 2020 के दूसरे दौर में

कल्याण से दुबई का सफर

कल्याण के रहने वाले तुषार दाएं हथ के गेंदबाज हैं। tushar deshpande मुंबई की अंडर-16 और अंडर-19 टीम में खेल चुके हैं। इसके अलावा वो इंडिया एक के लिए भी चुने जा चुके हैं और इंडिया ब्लू की तरफ से भी खेल चुका है। अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए तुषार अब आईपीएल में क्रिकेट जगत के दिग्गजों की प्रशंसा बटोर रहे हैं।

tushar deshpande को कूच बिहार ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद 2016- 2017 में मुंबई रणजी ट्रॉफी में पहली बार चुना गया। 2018- 2019 के विजय हजारे ट्रॉफी के पहले क्‍वार्टर फाइनल तुषार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 23 रन देकर पांच विकेट चटकाए। अब तक 20 प्रथम श्रेणी मैच खेलकर तुषार ने कुल 50 विकेट हासिल किए हैं। जबकि 20 टी20 मैचों में उनके नाम कुल 31 विकेट हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here