दिल्ली के गेंदबाजों ने छीनी Rajasthan Royals से जीत

0
901
Delhi beat Rajasthan Royals by 13 runs in 30th match of ipl 13 latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@DelhiCapitals

नवोदित तुषार देशपांडे का यादगार आखिरी ओवर

162 के लक्ष्य को लेकर उतरी Rajasthan Royals 148 रन ही बना सकी

नई दिल्ली। नोत्र्जे की तूफानी गेंदबाजी और नवोदित तुषार खांडेकर के यादगार आखिरी ओवर के दम पर दिल्ली ने आईपीएल-13 के 30वें मैच में Rajasthan Royals को 13 रनों से हरा दिया। दिल्ली के 162 रनों का लक्ष्य लेकर उतरी Rajasthan Royals 8 विकेट पर 148 रन ही बना पाई। इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम प्वाइंट्स टेबल में एक बार फिर टाॅप पर पहुंच गई।

दिल्ली के लिए तुषार देशपांडे तथा एनरिच नोत्र्जे ने 2-2 विकेट हांसिल किए। Rajasthan Royals को आखिरी दो ओवर्स में जीत के लिए 25 रन बनाने थे। क्रीज पर राहुल तेवतिया और जोफ्रा आर्चर मौजूद थे। रबाडा के 19वें ओवर की पहली गेंद तेवतिया ने खेली और एक रन लिया। दूसरी और तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना और चैथी गेंद पर रबाडा ने जोफ्रा आचर्र को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट करवा दिया। पांचवी गेंद पर श्रेयस गोपाल ने एक रन लिया और आखिरी गेंद पर एक रन बनाकर तेवतिया स्ट्राइक पर पहुंच गए।

आखिरी ओवर की पहली गेंद वाइड थी। अगली गेंद पर तेवतिया ने जोरदार हिट लगाया। बाउंड्री लाइन पर पर अजिंक्य रहाणे ने छक्का बचा लिया और सिर्फ एक ही रन दिया। दूसरी गेंद पर श्रेयस गोपाल ने एक रन लिया। तीसरी गेंद पर तेवतिया कोई रन नहीं बना पाए। चैथी गेंद पर भी सिर्फ एक ही रन बना। पांचवी गेंद पर श्रेयस गोपाल ने 4 रन बनाए लेकिन तब तक Rajasthan Royals की हार औपचारिकता भर रह गई थी। आखिरी गेंद पर श्रेयस गोपाल आउट हो गए।

दिल्ली के 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी Rajasthan Royals की टीम की शुरूआत अच्छी रही। बेन स्टोक्स और जोस बटलर ने राजस्थान को तेज शुरूआत दी। Rajasthan Royals को 37 रनों के स्कोर पर पहला झटका लगा, जबकि नोर्तजे ने बटलर को बोल्ड कर दिया।

कोच का खुलासा, इस रणनीति से दी CSK ने SRH को मात

बेन स्टोक्स ने 35 बॉल पर 41 रन बनाकर तुषार देशपांडे की बॉल पर आउट हुए।​ कप्तान स्टीव स्मिथ 4 बॉल पर एक ही रन बना सके। उन्हें रविचंद्रन अश्विन ने अपनी ही बॉल पर कैच लेकर आउट किया।

नोर्तेज रफ़्तार के बादशाह, फेंकी सीजन की सबसे तेज बॉल

ओपनर जोस बटलर 9 बॉल पर 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्हें एनरिच नोर्त्जे ने इस सीजन की दूसरी सबसे तेज 155.1 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से बॉल फेंककर क्लीन बोल्ड किया। सीजन की सबसे तेज बॉल 156.2 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से नोर्त्जे ने इसी मैच में फेंकी, जिस पर बटलर ने चौका जड़ा।

सैमसन ने लगाए सबसे ज्यादा 18 छक्के

Rajasthan Royals के बल्लेबाज संजू सैमसन सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 8 मैच में 18 छक्के जड़े हैं। दूसरे नंबर पर किंग्स इलेवन पंजाब के निकोलस पूरन हैं, जिन्होंने 7 मैच में 16 छक्के लगाए हैं। सैमसन ओवरऑल IPL में 101 मैच में 107 छक्के के साथ 17वें नंबर पर हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर क्रिस गेल का नाम है। उन्होंने आईपीएल के 125 मैचों में 326 छक्के लगाए हैं।

Delhi Capitals ने राजस्थान को दिया 162 रनों का टारगेट

अय्यर चोटिल होकर मैदान से बाहर

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए हैं। Rajasthan Royals की पारी के 5वें ओवर की आखिरी बॉल पर फील्डिंग के दौरान उनके कंधे में चोट लग गई। अय्यर एनरिच नोर्तजे की बॉल पर बेन स्टोक्स के शॉट को रोकने की कोशिश कर रहे थे। फिलहाल, अय्यर की गैरमौजूदगी में धवन कप्तानी संभाल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here