कोच का खुलासा, इस रणनीति से दी CSK ने SRH को मात

0
692
Coach revealed, CSK beat Sunrisers with this strategy
Image Credit: Twitter/@IPL

सैम करन को ओपनिंग में भेजना रहा टर्निंग प्वाइंट

CSK ने लो स्कोरिंग मैच में भी सनराइजर्स को हराया

नई दिल्ली। IPL-13 में CSK को पहले 7 मैचों में 5 में हार मिली थी, लेकिन 8वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ये टीम लय में नजर आई। इस जीत के बाद टीम के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि हमने पहले सारे मुकाबले लगभग एक ही तरह से गंवाए थे और ऐसे में रणनीति में बदलाव करना कारगर रहा। उन्होंने कहा कि इतनी हार के बाद बदलाव जरूरी हो गया था।

सनराइजर्स के खिलाफ 20 रन की जीत में सबसे बड़ा बदलाव सैम करन को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारना था और फ्लेमिंग ने कहा कि इस कदम से CSK की पारी को जरूरी लय मिली। करन ने 21 गेंदों पर 31 रन बनाए। फ्लेमिंग ने मैच के बाद कहा कि हमने हर पारी में सैम को बल्लेबाजी के लिए तैयार रखा था। हमने सोचा कि पुराने ढर्रे पर चलने के बजाय हमें किसी एक को अधिक मौके देने चाहिए और इसलिए हमने सैम को ओपनर के तौर पर भेजा।

#RRvsDC: तो ये होगी चोटों से परेशान Delhi Capitals की प्लेइंग इलेवन

उन्होंने कहा कि हमने अपने बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका दिया। यह अच्छी बात है कि सैम ने पारी को शुरू में लय प्रदान की। हम कुछ हटकर करना चाहते थे क्योंकि CSK ने सभी मैच एक जैसी स्थिति में गंवाए थे। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शनिवार को शारजाह में होने वाले मैच के बारे में फ्लेमिंग ने कहा कि हम परफेक्ट’ टीम नहीं बन सकते। हमें नए खिलाड़ियों को सामने लाने के तरीके खोजने होंगे जो कि उस दिन अंतर पैदा कर सकते हैं।

विश्व टूर फाइनल्स में PV Sindhu को सीधा प्रवेश नहीं

करन के द्वारा ओपनिंग करने की वजह से शेन वॉटसन को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा लेकिन फ्लेमिंग ने इसे कारगर रणनीति बताया। उन्होंने कहा कि शेन बेहद अनुभवी खिलाड़ी है। स्विंग गेंदबाजों के सामने वह पावरप्ले के दूसरे चरण में आक्रामक रवैया अपना सकते हैं। अभी CSK को आगे छह और लीग मैच खेलने हैं साथ ही अंत तालिका में अपनी स्थिति मजबूत करने पर ही वो प्लेऑफ में पहुंच सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here