IPL 2024 में धूम मचा सकेंगे अफगान खिलाड़ी, बोर्ड ने हटाया प्रतिबंध

0
43
IPL 2024 The sanctions on afgan players have been lifted by the ACB, allowing them to participate in IPL 2024

दुबई। IPL 2024 की शुरुआत मार्च के आखिरी हफ्ते से हो सकती है। आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली क्रिकेट लीग है। यहां खेलकर कई स्टार प्लेयर्स ने अपना करियर बनाया है। आईपीएल में अफगानिस्तान के कई स्टार प्लेयर्स भी भाग लेते हैं। लेकिन आईपीएल 2024 से पहले ही अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी और नवीन उल हक को सेंट्रल कॉनट्रेक्ट से बाहर कर दिया था और एनओसी देने से मना कर दिया था। इससे इन प्लेयर्स के आईपीएल 2024 में खेलने पर बड़ा सवालिया निशान लग गया था। लेकिन अब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने फैसले में बदलाव किया है।

Praveen Kumar: इंटरव्यू ने खड़े किए बवाल, बोले-‘पीते सब हैं लेकिन मेरी छवि बिगाड़कर खत्म किया करियर

अफगान प्लेयर्स का आईपीएल में खेलने का रास्ता हुआ साफ

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तीन राष्ट्रीय खिलाडिय़ों मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी और नवीन उल हक पर पहले लगाए गए प्रतिबंधों को संशोधित कर दिया है, क्योंकि खिलाडिय़ों ने नरम रुख अपनाया और सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट कबूल करने की इच्छा जताई। बोर्ड ने एक बयान में बताया कि संशोधित प्रतिबंध अब इन खिलाडिय़ों को सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट प्राप्त करने और राष्ट्रीय कर्तव्यों और एसीबी के हितों के प्रति उनके काम करने की इच्छा को देखते हुए फ्रेंचाइजी लीग में भाग लेने की अनुमति देंगे। इससे तीनों खिलाडिय़ों के IPL 2024 में खेलने का रास्ता लगभग साफ हो गया है।

IND W vs AUS W: आज तीसरा और निर्णायक टी20, टीम इंडिया के लिए करो या मरो का मुकाबला

केकेआर, लखनऊ और हैदराबाद से खलते हैं ये खिलाड़ी

मुजीब उर रहमान को हाल ही में IPL 2024 ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने खरीदा था। वहीं नवीन उल हक को लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने रिटेन किया था। फजलहक फारूकी को सनराइजर्स हैदराबाद ने रिटेन किया था। एसीबी के फैसले के बाद केकेआर, लखनऊ सुपर जायंट् और हैदराबाद की टीमों के लिए राहतभरी खबर आई है। बोर्ड ने उम्मीद जताई है कि खिलाड़ी देश के प्रति समर्पित रहेंगे और अफगानिस्तान को गौरव दिलाते रहेंगे।

Paris Olympics 2024: एशियन ओलिंपिक क्वालिफायर में वरुण और ईशा ने जीता गोल्ड, शूटिंग में 15वां कोटा

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जारी किया बयान

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा कि खिलाडिय़ों के शुरुआती रुख का जांच करने और राष्ट्रीय टीम में उनके रहने के महत्व को स्वीकार करने के बाद नियुक्ति समिति ने बोर्ड को अपनी अंतिम सिफारिशें बताईं। बोर्ड खिलाडिय़ों को सीमित एनओसी जारी करने पर सख्ती से विचार करेगा। एसीबी के अध्यक्ष मीरवाइज अशरफ ने अफगानिस्तान में खिलाडिय़ों के बहुमूल्य योगदान की ओर इशारा किया और कहा कि टीम में उनकी उपस्थिति के महत्व को देखते हुए संशोधन किए गए हैं। ऐसे में अब अफगान प्लेयर्स का IPL 2024 में खेलने का रास्ता साफ हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here