IND W vs AUS W: आज तीसरा और निर्णायक टी20, टीम इंडिया के लिए करो या मरो का मुकाबला

0
31
IND W vs AUS W 3rd t20, do or die match for team india, Indian women eyeing for record series win against Australia

मुंबई। IND W vs AUS W: भारतीय और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला आज शाम 7 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमें 1-1 मैच जीतकर बराबरी पर हैं। भारत का इरादा आज के मैच में जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्वदेश में पहली बार टी20 इंटरनेशनल सीरीज जीत का होगा। हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली भारतीय टीम के पास डिफेंडिंग वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर 2024 टी-20 वर्ल्ड कप के साल की शुरुआत इस फॉर्मेट में जीत के साथ करने का मौका है।

Paris Olympics 2024: एशियन ओलिंपिक क्वालिफायर में वरुण और ईशा ने जीता गोल्ड, शूटिंग में 15वां कोटा

अब तक पांच में से महज एक सीरीज जीत सका है भारत

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच द्विपक्षीय टी20 सीरीज में से केवल एक में जीत दर्ज की है, जबकि चार में उसे हार का सामना करना पड़ा है। भारत ने एकमात्र सीरीज 2015-16 में ऑस्ट्रेलिया में जीती थी। भारत ने IND W vs AUS W पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को रिकॉर्ड नौ विकेट से हराया था, लेकिन दूसरे मैच में मेजबान टीम को छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत की फॉर्म चिंता का सबब है। भारतीय कप्तान सभी फॉर्मेट्स को मिलाकर पिछले 10 मैच में फिफ्टी जडऩे में नाकाम रही हैं। वह पिछली 11 पारियों में सात बार दोहरे अंक में भी नहीं पहुंच पाई हैं।

IND vs AFG: बैंच पर बैठे-बैठे थक गए थे ईशान किशन, खुद वापिस लिया चयन से अपना नाम!

अब तक पहले गेंदबाजी करने वाली टीम का रहा दबदबा

पिछले मैच में ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन भारत को जीत दिलाने में नाकाम रहीं। IND W vs AUS W शुरुआती दो टी20 मुकाबलों की पिच पर बल्लेबाजों को स्वच्छंद होकर खेलने का मौका नहीं मिला है। विशेषकर पहली पारी में जिससे गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि आज पिच का स्वाभाव कैसा रहता है और टॉस कौन जीतता है। तीसरा टी20 शाम सात बजे से खेला जाएगा।

IND vs ENG: शुरूआती 2 टेस्ट मिस कर सकते हैं मो. शमी, इंजरी पर आई ताजा अपडेट

IND W vs AUS W टी20 सीरीज में दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, यस्तिका भाटिया, रिचा घोष, अमनजोत कौर, श्रेयंका पाटिल, मन्नत कश्यप, सेइका इशाक, रेणुका सिंह ठाकुर, टिटास साधु, पूजा वस्त्राकर, कनिका आहूजा और मीनू मणि।

ऑस्ट्रेलिया: डार्सी ब्राउन, हीथर ग्राहम, एशले गार्डनर, किम गार्थ, ग्रेस हैरिस, एलिसा हीली (कप्तान), जेस योनासेन, एलेना किंग, फोएबे लिचफील्ड, ताहलिया मैकग्रा, बेथ मूनी, एलिस पैरी, मेगन शुट्ट, एनाबेल सदरलैंड और जॉर्जिया वेयरहैम।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here