IND vs ENG: शुरूआती 2 टेस्ट मिस कर सकते हैं मो. शमी, इंजरी पर आई ताजा अपडेट

0
34
IND vs ENG injury update on Indian pacer mohammed shami, may miss first to matches, still not got fitness certificate

मुंबई। IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज इस महीने की 25 तारीख से शुरू हो रही है। पहला टेस्ट हैदराबाद में खेला जाएगा, इसके लिए इंग्लैंड अगले हफ्ते यूएई के रास्ते भारत पहुंचेगी। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की इंजरी को लेकर अपडेट आई है, वह शुरूआती 2 टेस्ट मैचों से बाहर हो सकते हैं। मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हुए थे, इसके बाद वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट स्क्वॉड में शामिल थे लेकिन चोट के कारण वह बाहर हो गए थे। एक रिपोर्ट के अनुसार शमी ने अभी गेंदबाजी करना शुरू भी नहीं किया है, इंग्लैंड के खिलाफ उनका शुरूआती 2 टेस्ट खेलना मुश्किल है।

Shakib Al Hasan: क्रिकेट के बाद शाकिब की राजनीतिक पारी, जीता संसदीय चुनाव; यहां भी विवाद से शुरुआत

शमी को साबित करनी होगी अपनी फिटनेस

रिपोर्ट में बोर्ड के अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि ‘मोहम्मद शमी ने अभी तक गेंदबाजी करना शुरू भी नहीं किया। शमी को नेशनल क्रिकेट अकादमी जाकर अपनी फिटनेस साबित करनी होगी। IND vs ENG पहले दो टेस्ट मैचों में उनका खेलना संदिग्ध लग रहा है। जबकि सूर्यकुमार यादव के मामले में उन्हें उम्मीद से ज्यादा वक्त लगेगा। ऑपरेशन के बाद उन्हें प्रशिक्षण शुरू करने में आठ-नौ सप्ताह तक का समय लग सकता है। उम्मीद है कि वह आईपीएल के दौरान फिट हो जाएंगे।

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया ने की 1-1 से सीरीज बराबर, अब निर्णायक होगा तीसरा टी20

शमी के टखने पर लगी थी चोट

मोहम्मद शमी को टखने में चोट लगी थी। वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए चुने गए थे। लेकिन, बीसीसीआई ने बाद में आधिकारिक जानकारी देते हुए बताया कि उनका खेलना मेडिकल टीम की मंजूरी पर निर्भर था लेकिन उन्होंने मंजूरी नहीं दी। रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई मोहम्मद शमी की वापसी में कोई जल्दबाजी नहीं करेगा क्योंकि IND vs ENG पांच मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाज उपलब्ध रहेंगे।

IND vs AFG T-20 Series: भारत की 16 सदस्यीय टीम घोषित, रोहित-विराट की वापसी

विश्वकप के बाद से क्रिकेट से दूर है मो. शमी

मोहम्मद शमी की अगर बात करें तो वर्ल्ड कप के दौरान ही वो इंजरी का शिकार थे लेकिन उन्होंने लगातार इंजेक्शन लेकर हर एक मुकाबले में खेला था। शमी ने दर्द में रहते हुए वर्ल्ड कप 2023 के सारे मैच खेले और 24 विकेट भी लिए थे। हालांकि वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के बाद से शमी ने कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। वो भारतीय टीम के साथ साउथ अफ्रीका टूर पर भी नहीं गए और उनकी कमी टीम इंडिया को काफी खली थी। अब IND vs ENG टेस्ट खेलना भी मुश्किल नजर आ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here