IND vs AFG T-20 Series: भारत की 16 सदस्यीय टीम घोषित, रोहित-विराट की वापसी

0
48
IND vs AFG T-20 Series: India's 16-member team announced, Rohit and Virat are back

नई दिल्ली। IND vs AFG T-20 Series के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीम का ऐलान हो गया है। टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। वहीं, इस सीरीज में विराट कोहली की भी बड़े मंच पर वापसी होगी। इस बार टीम के दो अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा को जगह नहीं मिली है। वहीं, टी-20 के नंबर-1 बल्लेबाज सुर्यकुमार यादव भी टीम से बाहर हैं।

अफगानिस्तान पहले ही भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर चुका है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कल शनिवार को 19 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी। टीम के कप्तान ओपनर इब्राहिम जादरान हेंगे। 11 जनवरी से शुरु हो रही IND vs AFG T-20 Series भारत की टी-20 वर्ल्ड कप से पहले आखिरी बाइलेटरल सीरीज होगी।

SL vs ZW 1st ODI: असलंका के शतक पर फिरा पानी, बारिश के कारण मैच रद्द

बल्लेबाजी में टीम से जुड़े बड़े नाम

IND vs AFG T-20 Series के लिए भारत की बल्लेबाजी यूनिट में काफी गहराई नजर आ रही है। रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा भी टीम में शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा और रिंकू सिंह जैसे बड़े खिलाड़ियों के नाम दिख रहे हैं। ओपनिंग जोड़ी में कप्तान रोहित का साथ देने के लिए गिल और जायसवाल का नाम सबसे पहले नजर आ रहा है। वहीं, चौथे नंबर के लिए टीम की ओर से तिलक वर्मा खेलते नजर आ सकते हैं। जबकि, फिनिशर की भूमिका रिंकु सिंह अदा करेंगे।

U19 Tri Series: भारत ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से रौंदा, उदय सहारन ने जड़ा शतक

संजू सैमसन और जितेश शर्मा होंगे विकेटकीपर

IND vs AFG T-20 Series में टीम में के एल राहुल का चयन नहीं हुआ है। उनकी जगह विकेटकीपर की जिम्मेदारी संजू सैमसन और जितेश शर्मा को मिली है। दोनों ने हालही में साउथ अफ्रीका के दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई वह सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी।

Ranji Trophy: मो. शमी के छोटे भाई ने 27 की उम्र में किया डेब्यू, हुए भावुक

टीम के पास 3 अनुभवी ऑलराउंडर

टीम इंडिया में IND vs AFG T-20 Series के लिए तीन अनुभवी ऑलराउंडरों को शामिल किया गया है। जिसमें शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल जैसे हरफनमौला खिलाड़ी मौजूद है। इन तीनों खिलाड़ियों को हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा के जगह मौका दिया गया है। दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर किए जाने के बाद बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर की टीम में वापसी हुई है। उस मौके पर रवींद्र जड़ेजा को मौका दिया गया था। वहीं, वाशिंगटन सुंदर भी उस सीरीज में टीम का हिस्सा थे। जिन्हें, दोबारा खेलने का मौका दिया गया है।

IND W vs AUS W: शानदार जीत का मंधाना को बड़ा इनाम, रोहित-विराट के इस एलीट क्लब में मिली जगह

गेंदबाजी में दिख रही मजबूती

16 सदस्यीय भारतीय टीम की गेंदबाजी यूनिट में रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अवेश खान, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार जैसे युवा सितारे होंगे। स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मदेरी टी-20 के नंबर-1 गेंदबाज रवि बिश्नोई और अनुभवी लेग स्पिनर कुलदीप यादव पर होगी। जबकि, तेज गति विभाग को आवेश खान, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार संभालेंगे।

AUS vs PAK: तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा, वॉर्नर की यादगार विदाई

IND vs AFG T-20 Series के लिए दोनों देशों की टीम

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, संजू सैमसन, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार।

अफगानिस्तान: इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जानत, अजमतुल्लाह ओमरजई, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद, नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, कैस अहमद, गुलबदीन नायब और राशिद खान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here