SL vs ZW 1st ODI: असलंका के शतक पर फिरा पानी, बारिश के कारण मैच रद्द

0
36
SL vs SA 1st ODI live update Charith Asalanka century in vain, match washed out due to rain

कोलोंबो। SL vs ZW 1st ODI मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 273 रन का स्कोर बनाया। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम ने बारिश आने से पहले 4 ओवर में 2 विकेट खोकर 12 रन बना लिए थे। श्रीलंका की ओर से चरिथ असलंका ने 101 रन की शतकीय पारी खेली। बता दें कि, जिम्बाब्वे की टीम श्रीलंका दौरे पर है, जहां दोनों टीमें मिलकर 3 वन-डे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

U19 Tri Series: भारत ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से रौंदा, उदय सहारन ने जड़ा शतक

क्यों नहीं हुआ DLS मेथड का इस्तेमाल ?

SL vs ZW 1st ODI में सिर्फ 54 ओवर का खेल ही संभव हुआ, बावजूद इसके डकवर्थ लुईस मेथड (DLS) का इस्तेमाल नहीं किया गया। दरअसल, इस मेथड का इस्तेमाल करने के लिए कम से कम 20 ओवर का खेल होना जरूरी होता है। लेकिन, जिम्बाब्वे की पारी के 4 ओवर बाद ही बारिश होना शुरु हो गई। अगर, जिम्बाब्वे की पारी के 20 ओवर पूरे हो जाते तो मेथड से मैच का फैसला हो संभव था।

Ranji Trophy: मो. शमी के छोटे भाई ने 27 की उम्र में किया डेब्यू, हुए भावुक

मेंडिस और समरविक्रमा ने दी अच्छी शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने अपना पहला विकेट अविष्का फर्नांडो के रूप में 0 पर ही गंवा दिया था। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सदीरा समरविक्रमा ने ओपनर कुसल मेंडिस के साथ मिलकर 54 गेंदों में 63 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को रिचर्ड नगारवा ने तोड़ा, उन्होंने 31 गेंदों में 41 रन बनाकर सेट हो चुके समरविक्रमा को क्रैग एर्विन के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद टीम ने कम अंतराल में जेनिथ लियानाज (24 रन) और कुसल मेंडिस (46 रन) का विकेट भी गंवा दिया।

IND W vs AUS W: शानदार जीत का मंधाना को बड़ा इनाम, रोहित-विराट के इस एलीट क्लब में मिली जगह

असलंका की शतकीय पारी

SL vs ZW 1st ODI में 125 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए चरिथ असलंका ने पारी को अपने दम पर चलाया। क्रीज के एक छोर पर एक के बाद एक विकेट गिर रहे थे। लेकिन, दूसरे छोर पर असलंका डटे रहे। पारी के अंत में उन्होंने दुष्मंथा चमीरा के साथ 9वें विकेट के लिए 52 रन की पार्टनरशिप की। असलंका ने 95 बॉल पर 101 रन की शतकीय पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया। वे 50वें ओवर में रन आउट हुए। जिम्बाब्वे की ओर से रिचर्ड नगारवा, मुज़ारबानी ब्लेसिंग और फ़राज़ अकरम ने 2-2 विकेट झटके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here