AUS vs PAK: तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा, वॉर्नर की यादगार विदाई

0
91
AUS vs PAK 3rd test, Australia beat pakistan by 8 wickets, won series by 3-0, memorable farewell to david warner

सिडनी। AUS vs PAK सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है। अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे डेविड वॉनर ने दूसरी पारी में शानदार अर्धशतक लगाया और वे 57 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। जबकि मार्नस लाबुशेन ने भी अर्धशतक जड़ा और वे 62 रन बनाकर नाबाद रहे। स्टीव स्मिथ 4 बनाकर नाबाद थे। टेस्ट मैच के चौथे दिन पाकिस्तान की दूसरी पारी महज 115 रनों पर सिमट गई है। पहली इनिंग में 14 रनों की बढ़त हासिल करने के साथ मेहमानों ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 130 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका उस्मान ख्वाजा के रूप में लगा जो बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

T20 World Cup 2024: 9 जून को भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान, नए फॉर्मेट में खेला जाएगा टूर्नामेंट

चौथे दिन कोई कमाल नहीं दिखा सके पाकिस्तानी बल्लेबाज

आज AUS vs PAK तीसरे टेस्ट के चौथे दिन पाकिस्तान कल के 68 रनों के आगे खेलने उतरा। लेकिन, पाकिस्तानी बल्ल्ेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। कल ही सात विकेट गंवा चुकी पाकिस्तान आज सिर्फ 47 और रन ही जोड़ सकी। पाकिस्तान के मो. रिजवान 28 रन बनाकर नाथन ल्योन का शिकार बने। आमिर जमाल को 18 रनों के स्कोर पर पैट कमिंस ने पवेलियन भेज दिया। इसके बाद हसन अली महज 5 रन जोड़ सके, उन्हें नाथन ल्योन ने बोल्ड किया। जबकि मीर हम्जा एक रन बनाकर नाबाद रहे।

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया के कब्जे में सिडनी टेस्ट, स्टंप्स तक पाकिस्तान 68/7; महज 82 रनों की बढ़त

खत्म नहीं हुआ पाकिस्तान का ढाई दशक का सूखा

लगातार तीसरा टेस्ट हारने के बाद पाकिस्तान का ढाई दशक का इंतजार एक बार फिर लंबा हो गया है। पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया में 1995 के बाद से एक भी टेस्ट नहीं जीता है। हालांकि AUS vs PAK तीसरे टेस्ट में तेज गेंदबाज आमिर जमाल (6/69) के प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में पहली पारी में 14 रन की बढ़त ली लेकिन तीसरे दिन के खेल की समाप्ति पर पाकिस्तान ने 68 रन पर सात विकेट गंवा दिए। चौथे दिन भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और ऑस्ट्रेलिया को 130 रनों का आसान लक्ष्य दे दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here