IND vs AFG: बैंच पर बैठे-बैठे थक गए थे ईशान किशन, खुद वापिस लिया चयन से अपना नाम!

0
22
IND vs AFG ishan kishan reportedly requested bcci for a break due to mental fatigue, then Samson got selected

मुंबई। IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए ईशान किशन को भारतीय स्क्वाड में जगह नहीं मिल सकी। उनकी जगह जितेश शर्मा और संजू सैमसन बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर भारत की टी20 स्क्वाड का हिस्सा बने। टीम इंडिया से ईशान का नाम गायब होने के बाद कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या मुंबई इंडियंस के इस धाकड़ बल्लेबाज की अब टी20 वर्ल्ड कप से भी छुट्टी हो गई है? लेकिन, इसके पीछे एक बड़ा कारण भी सामने आ रहा है।

Shakib Al Hasan: क्रिकेट के बाद शाकिब की राजनीतिक पारी, जीता संसदीय चुनाव; यहां भी विवाद से शुरुआत

अब सामने आया चौंकाने वाला कारण

टी20 वर्ल्ड कप के पहले टीम इंडिया के पास IND vs AFG ही एकमात्र इंटरनेशनल टी20 सीरीज है, जिसमें वह कुछ प्रयोग कर सकती है। वर्ल्ड कप तैयारियों के लिहाज से टीम कॉम्बिनेशन खोजने और स्क्वाड सेलेक्शन के लिए खिलाडिय़ों को मार्क करने का भी यह आखिरी मौका था। यही कारण है कि एक साल से ज्यादा वक्त गुजर जाने के बाद इस फॉर्मेट में रोहित और विराट को भी वापस लाया गया क्योंकि यह दोनों टी20 वर्ल्ड कप का अहम हिस्सा रहेंगे। यहां सूर्या, हार्दिक चोट के चलते टीम से बाहर हैं। लेकिन ईशान किशन का टीम में शामिल न होना चौंकाने वाला है। ऐसे में जब एक बीसीसीआई अधिकारी से इस मामले में बात की तो क्या जवाब मिला।

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया ने की 1-1 से सीरीज बराबर, अब निर्णायक होगा तीसरा टी20

बीसीसीआई अधिकारी ईशान किशन को लेकर कही बड़ी बात

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि ईशान टीम के साथ लगातार ट्रेवल कर रहे थे लेकिन उन्हें प्लेइंग-11 में ज्यादा मौके नहीं मिल रहे थे। वह इस बात से खुश नहीं थे, इसीलिए वह IND vs AFG सीरीज के दौरान ब्रेक पर हैं और छुट्टियां मना रहे हैं। फिलहाल चयनकर्ता ईशान के इतर विकल्प देख रहे हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड में उन्हें जगह मिल पाती है या नहीं या केएस भरत स्टम्प के पीछे रहने के लिए केएल राहुल का विकल्प होंगे?

IND vs AFG T-20 Series: भारत की 16 सदस्यीय टीम घोषित, रोहित-विराट की वापसी

मानसिक थकावट के चलते लिया ब्रेक!

ईशान किशन ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था। बीसीसीआई ने बताया था कि ईशान व्यक्तिगत कारणों से ब्रेक ले रहे हैं। हालांकि बाद में एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि ईशान टीम के साथ एक साल से भी ज्यादा वक्त से लगातार ट्रेवल कर रहे हैं लेकिन उन्हें प्लेइंग-11 में मौका तभी मिल रहा था, जब या तो कोई खिलाड़ी ब्रेक पर होता था या कोई इंजर्ड होता था। ऐसे में ईशान ने बीसीसीआई से मानसिक थकावट की बात कहकर IND vs AFG से ब्रेक लेने की रिक्वेस्ट की थी। अब निश्चित तौर पर यह देखना दिलचस्प होगा कि ईशान टीम इंडिया में कब और कैसे वापसी करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here