#CSKvsDC: इस कारण फिर डूबी CSK की नैया, दिल्ली ने 44 रनों से दी मात

0
822

CSK के नामचीन बल्लेबाज फिर विफल, दिल्ली के गेंदबाजों ने एक-एक रन के लिए तरसाया

दिल्ली के 176 रनों के लक्ष्य के आगे 20 ओवर में 131 रन ही बना पाई CSK

नई दिल्ली। IPL 2020 के 7वें मैच में एक बार फिर बल्लेबाजों की नाकामी ने खिताब की सबसे बड़ी दावेदार Chennai Super Kings (CSK) की नैया डुबो दी। Delhi Capitals ने अपने दूसरे मैच में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए CSK को 44 रनों से हरा दिया। दिल्ली ने CSK के सामने 176 रनों का लक्ष्य रखा था। लेकिन जवाब में चेन्नई की टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 7 विकेट के नुकसान पर महज 131 रन ही बना सकी। क्रीज पर अंत तक टिके रहे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

दिल्ली की यह दो मैचों में दूसरी जीत है। दिल्ली ने पहले 175 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया। बाद में दिल्ली के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और CSK के बल्लेबाजों को हाथ नहीं खोलने दिए। नियमित अंतराल पर चेन्नई के विकेट गिरते रहे। चेन्नई की तरफ से सिर्फ फाफ डूप्लेसिस (43) ही दिल्ली के गेंदबाजों के खिलाफ मजबूती से टिके रहे। लेकिन उनके आउट होते ही चेन्नई की जीत की संभावना भी धुंधला गई।

डू प्लेसिस-जाधव ने पारी को संभाला

पहले 10 ओवर में CSK ने बेहद खराब खेल दिखाया। 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई मैच के पहले 10 ओवर्स में सिर्फ 47 रन बना सकी। 3 विकेट आउट होने के बाद क्रीज पर मौजूद डू प्लेसिस और केदार जाधव ने संभलकर खेलते ही CSK की पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया। एक बार लय में आने के बाद दोनों ने ही खुलकर हाथ दिखाए। अगले 5 ओवर्स में दोनों ने मिलकर 48 रन बनाए और 15वें ओवर तक CSK के स्कोर को 95/3 तक पहुंचाया। लेकिन 16वें ओवर में 98 रनों के स्कोर पर चेन्नई को चौथा झटका लगा। जबकि केदार जाधव 26 रनों पर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

Delhi Capitals की शानदार गेंदबाजी

DC के लिए गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। CSK की बैटिंग लाइनअप को देखते हुए 176 रनों का लक्ष्य आसान माना जा रहा था। लेकिन पहली गेंद से ही दिल्ली के गेंदबाजों ने मैच को अपनी पकड़ में रखा। सीधी लाइन लेंग्थ पर गेंदबाजी के कारण चेन्नई के बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझते ही नजर आए। आर अश्विन की जगह टीम में आए अमित मिश्रा ने 4 ओवर्स में महज 23 रन दिए। इसी तरह अक्षर पटेल ने 4 ओवर में महज 18 रन दिए और एक विकेट अपने नाम किया। एनरिच नोरजे और रबाडा ने भी पहले स्पैल में काफी किफायती गेंदबाजी की।

 

CSK के ओपनर सस्ते में पवेलियन लौटे

CSK के ओपनर एक बार फिर अपनी टीम को कुछ खास शुरुआत नहीं दिला सके। शेन वॉटसन 14 रन बनाकर अक्षर पटेल की बॉल पर शिमरॉन हेटमायर को कैच दे बैठे। इसके बाद मुरली विजय भी एनरिच नोर्त्जे की बॉल पर आउट हुए। विजय ने 10 रन बनाए। इसके बाद क्रीज पर उतरे रुतूराज गायकवाड़ भी एक बार फिर नाकाम रहे। गायकवाड़ 10 गेंदों पर महज 5 रन बनाकर रन आउट हो गए। चेन्नई की रन गति खासी धीमी रही। पहले 10 ओवर्स में CSK 3 विकेट के नुकसान पर महज 47 रन ही बना सका।

डु प्लेसिस ने IPL में 2000 रन पूरे किए

फाफ डू प्लेसिस ने IPL में अपने 2000 रन पूरे किए। ऐसा करने वाले वे 33वें खिलाड़ी हैं। प्लेसिस ने 74 मैच की 67 पारियों में यह आंकड़ा छुआ। उन्होंने अब तक लीग में 14 फिफ्टी लगाई हैं।

दिल्ली ने बनाए 3 विकेट पर 175 रन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली (DC) ने 3 विकेट पर 175 रन बनाए। दिल्ली के पृथ्वी के शॉ ने IPL में अपनी 5वीं फिफ्टी लगाई। पृथ्वी ने 64 रन की पारी खेली। पृथ्वी के अलावा ऋषभ पंत ने नाबाद 37, शिखर धवन ने 35 और श्रेयस अय्यर ने 26 रन बनाए। मार्कस स्टोइनिस ने 5 रन बनाकर नॉटआउट रहे। वहीं चेन्नई के पीयूष चावला को 2 और सैम करन को एक विकेट मिला।

CSK के खिलाफ दूसरी बार 50+ रन की ओपनिंग

DC के ओपनर बल्लेबाजों शिखर धवन और पृथ्वी शॉ के बीच 94 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। यह CSK के खिलाफ दिल्ली की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप है। इससे पहले 2008 में वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर के बीच 115 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई थी।

अब तक जडेजा की इकोनॉमी 10 से ज्यादा

CSK के स्पिनर रविंद्र जडेजा के लिए IPL 2020 कुछ खास नहीं जा रहा है। जडेजा ने अब तक तीनों मैच में 10 से ज्यादा इकोनॉमी से रन लुटाए हैं। इस मैच में भी जडेजा ने 4 ओवर में 44 रन दिए और कोई विकेट नहीं ले सके। जडेजा ने Mumbai INdians के खिलाफ 4 ओवर में 42 रन और Rajasthan Royals के खिलाफ 40 रन दिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here