IND vs ENG: केएल राहुल के बाहर होने से बिगड़े टीम इंडिया के समीकरण, सबसे बड़ा सवाल; किसका होगा डेब्यू?

0
40
IND vs ENG 3rd test after ruling out of kl rahul Indian team management confused over batting lineup, who will debut

राजकोट। IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले मुश्किल में घिर गई है। केएल राहुल इस मैच से पहले भारतीय टीम से बाहर हो गए हैं। उनका बाहर होना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के सामने अब प्लेइंग इलेवन चुनने की मुश्किल आ गई है। हालांकि, केएल राहुल का बाहर होना दो युवाओं सरफराज खान और देवदत्त पडिक्कल के लिए मौके की तरह भी है।

रणजी में रहा है पडिक्कल का शानदार प्रदर्शन

देवदत्त पडिक्कल ने रणजी ट्रॉफी के पिछले 4 मैच में 92.66 की औसत से 556 रन बनाए हैं। इनमें 3 शतक शामिल हैं। पडिक्कल के ये शतक पिछले 3 हफ्ते में आए हैं। इस दौरान उन्होंने 193 रन की पारी भी खेली। इसी कारण देवदत्त पडिक्कल को IND vs ENG टेस्ट के लिए चेतेश्वर पुजारा जैसे बैटर पर वरीयता मिली। जिन्होंने मौजूदा रणजी सीजन में 6 मैच में 673 रन ठोक दिए। सरफराज की बात करें तो उन्होंने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ पिछले मैच में 161 रन की पारी खेली थी। ऐसे में इन दोनों में से किसी एक को चुनना रोहित के लिए आसान नहीं होगा।

AUS vs WI: तीसरा टी20 आज, ऑस्ट्रेलिया क्लीन स्वीप को बेताब; वेस्टइंडीज को वापसी की आस

सरफराज और देवदत्त दोनों ही अच्छी फॉर्म में

मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। IND vs ENG इस मैच में भारत के लिए अब कम से कम एक बैटर डेब्यू जरूर करेगा। वजह दूसरा टेस्ट खेलने वाले श्रेयस अय्यर भी टीम से बाहर हो चुके हैं। प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह अब या तो सरफराज खान को चुना जाएगा या देवदत्त पडिक्कल को। ये दोनों ही बैटर अच्छी फॉर्म में हैं।

Najmul Hossain Shanto होंगे बांग्लादेश के नए कप्तान, तीनों फॉर्मेटों में संभालेंगे टीम की कमान

भारतीय टीम की संभावित बैटिंग लाइनअप

IND vs ENG तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम की संभावित बैटिंग लाइनअप ये हो सकती है- रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान या देवदत्त पडिक्कल। खास बात यह कि सरफराज और देवदत्त दोनों ने ही अब तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। यानी जिसे भी मौका मिलेगा, वह करियर का पहला टेस्ट मैच खेलेगा।

IND vs ENG 3rd Test: राजकोट टेस्ट से भी बाहर के एल राहुल, देवदत्त पडीकल को मौका

टीम के लिए एक झटके की तरह है राहुल का बाहर होना

केएल राहुल ने IND vs ENG 5 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में 86 और 22 रन की पारी खेली थी। लेकिन वे दूसरे टेस्ट मैच में चोट के कारण नहीं खेल पाए थे। जब केएल राहुल को तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया तो यह उनके फैंस के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं थी। लेकिन राहुल की चोट ठीक नहीं हो पाई और उन्हें फिर से टीम से बाहर कर दिया गया। बीसीसीआई सेलेक्टर्स ने केएल राहुल की जगह देवदत्त पडिक्कल  को टीम इंडिया में चुना है।

IPL नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा!, हार्दिक के साथ बढ़ा तनाव; इनसाइड स्टोरी

IND vs ENG राजकोट टेस्ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, देवदत्त पडिक्कल, सरफराज खान, केएस भरत, ध्रुव जुरेल, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here