IND vs ENG 3rd Test: राजकोट टेस्ट से भी बाहर के एल राहुल, देवदत्त पडीकल को मौका

0
77
IND vs ENG 3rd Test KL Rahul out of Rajkot test, Devdutt Padikkal got a chance

राजकोट। IND vs ENG 3rd Test से पहले भारत को करारा झटका लगा है। टीम के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज के एल राहुल घुटने में दर्द के चलते मैच से बाहर हो गए हैं। सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले के लिए अब उनके कर्नाटक टीम के साथी देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल किया गया है। राहुल को सीरीज के पहले मैच में क्वाड्रिसेप की चोट लगी थी। जिस कारण वे विशाखापत्तनम में दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे। राहुल को फिटनेस क्लीयरेंस के आधार पर आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया था।

IPL नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा!, हार्दिक के साथ बढ़ा तनाव; इनसाइड स्टोरी

कोहली और जडेजा भी टीम से बाहर

IND vs ENG 3rd Test में भारतीय टीम के 3 मुख्य खिलाड़ी मैदान में नहीं दिखेंगे। जिसमें राहुल के अलावा विराट कोहली और रविंद्र जडेजा का नाम भी शामिल है। कोहली व्यक्तिगत कारणों के चलते टीम से दूर हैं। वहीं, जडेजा की हैमस्ट्रिंग चोट पर अभी तक कोई अपडेट नहीं मिली है। वे हैदराबाद टेस्ट के दौरान चोटिल हुए थे। अब वे अपने घरेलू मैदान पर टीम का हिस्सा होंगे या नहीं, इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हुई है। इसके अलावा शेष तीन टेस्ट मैचों के लिए श्रेयस अय्यर को भी टीम में जगह नहीं दी गई है।

IND vs ENG: तय हुआ टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम, सरफराज खान का डेब्यू फिर अटकेगा!

पडिक्कल करेंगे टेस्ट डेब्यू

देवदत्त पडिक्कल IND vs ENG 3rd Test में अपना टेस्ट डेब्यू करते नजर आ सकते हैं। वे मंगलवार को चेन्नई में टीम के साथ जुड़ सकते हैं। पडिक्कल ने सोमवार को समाप्त हुए रणजी ट्रॉफी के पांचवें दौर में तमिलनाडु के खिलाफ 151 और 36 रन की पारी खेली थी। 23 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज पडिक्कल ने इस रणजी सीजन में अब तक छह पारियों में 92.66 की औसत से 556 रन बनाए हैं। जिसमें तीन शतक शामिल हैं।

पडिक्कल के नाम 31 फर्स्ट क्लास मैचों में 44.54 की औसत है। जिसमें उन्होंने 6 शतक और 12 अर्धशतक की मदद से 2227 रन बनाए है। देवदत्त ने जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ अपना टी-20 डेब्यू किया था। जिसके बाद उन्होंने अब-तक एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

ICC U-19 WC: टूटा भारत के चैम्पियन बनने का ख्वाब, ये गलतियां पड़ी भारी

सरफराज और पडिक्कल दोनों में किसे मिलेगा मौका ?

भारत ने हाल ही में रजत पाटीदार और सरफराज को टीम में शामिल किया था। रजत को विशाखापटनम टेस्ट में डेब्यू का मौका दिया गया था। लेकिन, सरफराज को अब-भी अपना पहला टेस्ट खेलने का इंतजार है। पडिक्कल के साथ सरफराज खान टीम के दूसरे अनकैप्ड बल्लेबाज हैं। अब देखना दिलचस्प होगा की क्या जडेजा की जगह IND vs ENG 3rd Test में दोनों में से किसी एक को दी जाएगी या फिर सरफराज और पडिक्कल दोनों को ही मौका मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here