Najmul Hossain Shanto होंगे बांग्लादेश के नए कप्तान, तीनों फॉर्मेटों में संभालेंगे टीम की कमान

0
27
Najmul Hossain Shanto will be the new captain of Bangladesh, will lead the team in all three formats

ढाका। Najmul Hossain Shanto को तीनों फॉर्मेटों के लिए बांग्लादेश का नया कप्तान घोषित कर दिया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन के अनुसार शान्तो को एक साल के लिए टीम की कमान सौंपी गई है। यह खबर काफी चौंकाने वाली है। क्योंकी हालही में शाकिब अल हसन को टी-20 फॉर्मेट में टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। उन्हें जून में आयोजित होने वाले टी-20 विश्व कप तक टीम का कप्तान बनाया गया था। शान्तो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हालही में खेली गई टेस्ट, वन-डे और टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था।

IND vs ENG 3rd Test: राजकोट टेस्ट से भी बाहर के एल राहुल, देवदत्त पडीकल को मौका

अशरफ हुुसैन बांग्लादेश के नए मुख्य चयनकर्ता

Najmul Hossain Shanto के नए कप्तान घोषित होने के साथ ही बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने गाजी अशरफ हुसैन को सीनियर पुरुष टीम का नया मुख्य चयनकर्ता घोषित किया है। वहीं, हन्नान सरकार टीम के नए चयनकर्ता होंगे। इससे पहले टीम के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन थे। वे आठ साल से बोर्ड के इस पद पर बने हुए थे।

IPL नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा!, हार्दिक के साथ बढ़ा तनाव; इनसाइड स्टोरी

शाकिब को आंख में दिक्कत

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने पहले वन-डे कप्तानी के लिए शाकिब पर विचार किया था। लेकिन, जब शाकिब ने बोर्ड को अपनी आंख की स्थिति के बारे में सूचित किया तब बोर्ड ने इस भूमिका के लिए Najmul Hossain Shanto को चुना। शाकिब की बायीं आंख में रेटिना की समस्या का पता चला है। हालही में बांग्लादेश बोर्ड ने एक प्रेस विज्ञप्ति में शाकिब की आंख संबंधी समस्याओं के बारे में बताया था। 36 वर्षीय ऑलराउंडर ने इस सप्ताह की शुरुआत में सिंगापुर में एक नेत्र विशेषज्ञ से मुलाकात की थी।

IND vs ENG: तय हुआ टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम, सरफराज खान का डेब्यू फिर अटकेगा!

शानदार रहा है शांतों का अंतर्राष्ट्रीय करिअर

बांग्लादेश के युवा सितारे Najmul Hossain Shanto ने बांग्लादेश की तरफ से अब-तक 95 मैचों में 3253 रन बनाए हैं। 25 वर्षीय बांए हाथ के बल्लेबाज ने 25 टेस्ट मैचों में 30.82 की औसत से 1449 रन बनाए हैं। जिसमें 5 शतक और 3 अर्धशतक शामिल है। वहीं, 42 वन-डे मैचों में शांतों के नाम 30.82 का ही औसत है। जहां उन्होंने 2 शतक और 8 अर्धशतक की मदद से 1202 रन बनाए हैं। जबकि, टी-20 में शांतों ने 28 मैचों में 26.17 की औसत से सिर्फ 602 रन ही बनाए हैं। जिसमें उनके नाम 3 अर्धशतक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here