AUS vs WI: तीसरा टी20 आज, ऑस्ट्रेलिया क्लीन स्वीप को बेताब; वेस्टइंडीज को वापसी की आस

0
39
AUS vs WI 3rd t20, Australia eyeing for consecutive second clean sweep, updates and records, weather and pitch condition

पर्थ। AUS vs WI: टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज के शानदार जीत के बाद लगा कि अब आने वाले मैच और भी ज्यादा रोमांचक होंगे। हालांकि ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला और वेस्टइंडीज की टीम वनडे सीरीज 3-0 से गंवा बैठी। इसके बाद टी20 स्पेशलिस्ट खिलाडिय़ों से सजी कैरेबियन टीम से उम्मीद थी कि वह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में तो कंगारुओं को जरूर टक्कर देंगे। सीरीज के पहले मुकाबले में ऐसा देखने को भी मिला लेकिन जीत नहीं मिली और वेस्टइंडीज दूसरा मैच गंवाकर सीरीज हार गई। अब तीसरा और फाइनल मुकाबला पर्थ में खेला जाना है। यहां वेस्टइंडीज की टीम लगभग तीन साल से चले आ रहे तिलिस्म को तोडऩा चाहेगी।

लगातार दूसरी बार क्लीन स्वीप की दहलीज पर वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज की टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो अकेले मैच का रुख पलटने का दम रखते हैं। टीम में आंद्रे रसल की वापसी भी हुई है। शाई होप और जैसन होल्डर भी टीम में हैं तो ब्रैंडन किंग और जॉनसन चार्ल्स ओपनर्स की भूमिका निभा रहे हैं। AUS vs WI सीरीज में कप्तान पॉवेल अभी तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं और टीम अभी तक एकजुट प्रदर्शन नहीं कर पाई है। शायद यही वजह है कि कैरेबियन टीम लगातार दूसरी बार क्लीन स्वीप की दहलीज पर खड़ी है। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार आज दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा।

Najmul Hossain Shanto होंगे बांग्लादेश के नए कप्तान, तीनों फॉर्मेटों में संभालेंगे टीम की कमान

पर्थ में तेज गेंदबाजों को मिलेगी मदद

हालांकि AUS vs WI पर्थ मैच में वेस्टइंडीज के पास इस तिलिस्म को तोडऩे का मौका है। पर्थ में तेज गेंदबाजों को शुरुआत में मदद मिलती है। जो भी टीम पहले बल्लेबाजी करती है तो उनके बल्लेबाजों को 4-5 ओवर संभलकर खेलना होगा। यहां सबसे बड़ा स्कोर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था। यहां अफगानिस्तान के नाम सबसे छोटा स्कोर दर्ज है, वह भी इंग्लैंड के खिलाफ ही हुआ था। अफगानिस्तान की टीम 112 रन पर ढेर हो गई थी। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 158 रन का सबसे बड़ा चेज दर्ज है तो 130 रन जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान की बल्लेबाजी की सामने डिफेंड भी किया है।

IND vs ENG 3rd Test: राजकोट टेस्ट से भी बाहर के एल राहुल, देवदत्त पडीकल को मौका

AUS vs WI टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमें इस प्रकार है

वेस्टइंडीज: ब्रैंडन किंग, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शाई होप, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शेरफेन रदरफोर्ड, आंद्रे रसेल, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, काइल मायर्स, ओशाने थॉमस, रोस्टन चेज, गुडाकेश मोती।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, जोश इंग्लिस, मिचेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एडम जम्पा, स्पेंसर जॉनसन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एरोन हार्डी, जेवियर बार्टलेट, वेस एगर और जेक फ्रेजर मैकगर्क।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here