ICC U-19 WC: टूटा भारत के चैम्पियन बनने का ख्वाब, ये गलतियां पड़ी भारी

0
34
ICC U-19 WC these reasons trashed dream of under 19 team india becoming world champions

केपटाउन। ICC U-19 WC: आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में कंगारू टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए भारत को 79 रनों के बड़े अंतर से मात दी। पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम अपने शानदार फॉर्म को बरकरार नहीं रख पाई और ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार गई। भारतीय टीम की हार ने करोड़ों भारतीय फैंस का दिल टूट गया है। खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम से कई गलतियां हुई। ऐसे में आज हम आपको उन 5 गलतियों के बारे में बताएंगे जिसकी वजह से भारत खिताब से एक कदम दूर रह गया।

उदय सहारन के विकेट का जल्दी गिरना

भारतीय टीम के कप्तान उदय सहारन ICC U-19 WC में अब तक कमाल के फॉर्म में रहे थे। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट हमेशा अपने बल्ले से भारतीय टीम का संभाला था। हालांकि वह फाइनल मुकाबले में ऐसा नहीं कर सकें और सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए।

AUS W vs SA W: ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 110 रन से हराया, 2-1 से जीती वन-डे सीरीज

फाइनल मुकाबले में गेंदबाजी में नहीं दिखी धार

भारतीय टीम की गेंदबाजी ICC U-19 WC के फाइनल मुकाबले में उस लय में नजर नहीं आई जैसा वह टूर्नामेंट में रही थी। हालांकि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज राज लिंबानी ने ऑस्ट्रेलिया को 16 रन के स्कोर पर ही पहला झटका दे दिया था। पर इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज लगातार साझेदारी निभाते रहे और टीम को 250 के पार पहुंचा दिया।

IND vs ENG: हो गया आधिकारिक, विराट कोहली पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर

जीवनदान पाकर भी फेल हुए मुशीर

खिताबी मुकाबले भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज मुशीर खान को दो बड़े जीवनदान मिले। हालांकि इन जीवनदान के बाद भी मुशीर हड़बड़ाहट में बल्लेबाजी करते नजर आए और 22 रनों के स्कोर पर बोल्ड हो गए। ICC U-19 WC खिताबी मुकाबले में मुशीर का विकेट भारत की हार का बड़ा कारण रहा।

IND vs ENG: टीम इंडिया का एक और खिलाड़ी चोटिल, बाहर होने से बच गए सरफराज खान

आदर्श सिंह की धीमी पारी

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज आदर्श सिंह ने 77 गेंदों पर 47 रन की पारी खेली। उन्होंने शुरुआत में बहुत धीमी गति से बल्लेबाजी की जिसका असर टीम पर पड़ा। भारत पर प्रेशर बढ़ता गया और भारतीय टीम ICC U-19 WC के फाइनल मुकाबले में इस प्रेशर के सामने बिखर गई।

SL vs AFG 1st ODI: खूब लड़े अफगानी, ठोके दो-दो शतक; लेकिन अकेले निसंका पड़ गए भारी

मिडिल ऑर्डर का फ्लॉप प्रदर्शन

खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ। भारतीय पारी में नंबर 3 से लेकर नंबर 7 के बीच मुशीर खान (22 रन) को छोड़ दे तो कोई भी बल्लेबाज 10 रनों के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सका। भारतीय टीम को इसका बड़ा नुकसान हुआ और वह ICC U-19 WC के खिताब से एक कदम दूर रह गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here