IND vs ENG: हो गया आधिकारिक, विराट कोहली पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर

0
60
IND vs ENG test series, its confirmed now, virat kohli to miss full series, informed bcci

मुंबई। IND vs ENG: पूर्व भारतीय कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे तीन टेस्ट में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक किंग कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ बाकी तीन टेस्ट मैचों से भी नाम वापस ले लिया है। कोहली निजी कारणों के चलते पहले दो टेस्ट में भी नहीं खेले थे। रिपोर्ट के अनुसार भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड सीरीज के आखिरी तीन मैचों से नाम वापस ले लिया है और उन्होंने बीसीसीआई को अपना फैसला बता दिया है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि कोहली ने सीरीज की शुरुआत में कप्तान रोहित शर्मा से बात की थी और उन्होंने निजी कारणों से पहले दो टेस्ट नहीं खेलने का फैसला किया था।

IND vs ENG: टीम इंडिया का एक और खिलाड़ी चोटिल, बाहर होने से बच गए सरफराज खान

बीसीसीआई आज कर सकता है टीम का ऐलान

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीसीसीआई ने अब तक IND vs ENG आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया का एलान नहीं किया है। जबकि तीसरा टेस्ट शुरू होने में अब पांच दिन से भी कम का समय बचा है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा रहा था कि कोहली की वजह से ही अब तक टीम अनाउंस नहीं हो रही है। कहा जा रहा था कि कप्तान रोहित शर्मा हर हाल में टीम में कोहली को चाहते हैं। वहीं कोहली अपनी उपलब्धता का फैसला नहीं दे रहे थे और इसी वजह से टीम की घोषणा नहीं हो रही थी।

SL vs AFG 1st ODI: खूब लड़े अफगानी, ठोके दो-दो शतक; लेकिन अकेले निसंका पड़ गए भारी

कोहली ने बीसीसीआई को किया सूचित, अब टीम कॉम्बिनेशन पर नजर

अब अगर रिपोर्ट की मानें तो कोहली ने बोर्ड को अपना फैसला बता दिया है। ऐसे में आज ही चयनकर्ता IND vs ENG आखिरी तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम का एलान कर सकते हैं। कोहली की वापसी न होने से टीम में सरफराज खान और रजत पाटीदार जैसे युवा खिलाड़ी बन रह सकते हैं। हालांकि, श्रेयस अय्यर पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

PCB: पाकिस्तान क्रिकेट में छिड़ी नई जंग, मोहम्मद हफीज को प्रेस कांफ्रेंस करने से रोकने पर बवाल

राहुल और जडेजा की वापसी संभव

बल्लेबाज केएल राहुल और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा IND vs ENG सीरीज के दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। दोनों को फिट घोषित कर दिया गया है और उनकी वापसी तय है। हैदराबाद टेस्ट के चौथे दिन जडेजा को हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी। वहीं, राहुल ने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी। दोनों के शामिल होने का मतलब है कि भारतीय टीम के पास काफी संतुलित पक्ष होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here