AUS vs PAK: खराब रोशनी-बारिश ने रोका दूसरे दिन का खेल, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 116/2

0
32
AUS vs PAK 3rd test day 2, rain and bad light stopped play, australia lost 2 wickets, score 116/2

सिडनी। AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला सिडनी में खेला जा रहा है। आज मैच का दूसरा दिन है। सुबह ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में अपने पहले दिन के स्कोर 6/0 से आगे खेलना शुरू किया। पाकिस्तान ने पहली पारी में 313 रन बनाए थे। आज ऑस्ट्रेलिया के दो विकेट गिर चुके हैं। खराब रोशनी के कारण खेल को रोक देना पड़ा। खेल रोके जाने के समय ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट पर 116 रन बना लिए थे। वह पहली पारी में अभी 197 रन पीछे हैं। स्टीव स्मिथ और मार्नश लाबुशेन नाबाद हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने गंवाए वॉर्नर और ख्वाजा के विकेट

AUS vs PAK टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका डेविड वॉर्नर के रूप में लगा। वह 68 गेंद पर 34 रन बनाकर आउट हुए। आगा सलमान की गेंद पर बाबर आजम ने उनका कैच लिया। उनके बाद उस्मान ख्वाजा भी चलते बने। ख्वाजा को आमिर जमाल ने अपना शिकार बनाया। वह 143 गेंद पर 47 रन बनाकर आउट हुए।

Suryakumar Yadav आईसीसी टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए नामित, इन तीन खिलाड़ियों से मुकाबला

वॉर्नर ने गंवा दिया हाथ आया बड़ा मौका

डेविड वॉर्नर ने काफी पहले ही कह दिया था कि वह AUS vs PAK सिडनी टेस्ट मैच के बाद टेस्ट और वनडे को अलविदा कह देंगे। वॉर्नर बेशक चाहते होंगे कि वह इस मैच में बड़ी पारी खेलें लेकिन पहली इनिंग में उनका ये सपना पूरा नहीं हो सका। इस पारी में वॉर्नर को जीवनदान भी मिला लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सके और 34 रनों पर आउट होकर पवेलियन लौट लिए। वॉर्नर से अब उम्मीद होगी कि वह दूसरी पारी में बड़ा स्कोर करें।

IND vs SA: केप टाउन के हाई वोल्टेज ड्रामे का सार, आज ही खत्म हो जाएगा मैच; भारत मजबूत

20 रनों के स्कोर पर मिला था जीवनदान

इससे पहले वॉर्नर जब 20 रनों पर थे तब अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे सइम अयूब ने उनका कैच छोड़ दिया। AUS vs PAK तीसरे टेस्ट की पहली पारी में जमाल 14वां ओवर फेंक रहे थे, उन्होंने पहली ही गेंद वॉर्नर को फेंकी। ये गेंद ऑफ स्टंप की लाइन में थी जिसे वॉर्नर ने हल्के हाथ से डिफेंड करना चाहा। लेकिन गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लिया और स्लिप में गई। वहां खड़े थे अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे अयूब। ये कैच काफी आसान था लेकिन अयूब के हाथों से गेंद छिटक गई और वॉर्नर को जीवनदान मिल गया।

IND vs SA: दूसरे टेस्ट के पहले दिन गिरे 23 विकेट, भारत को अभी 36 रन की लीड

पाकिस्तान के लिए रिजवान और जमाल का अर्धशतक

इससे पहले पाकिस्तान के लिए AUS vs PAK तीसरे टेस्ट की पहली पारी में मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 88 रन बनाए। नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले आमिर जमाल ने 97 गेंद पर 82 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने नौ चौके और चार छक्के लगाए। पाकिस्तान की टीम एक समय 96 रन पर पांच विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। यहां से रिजवान और जमाल ने बेहतरीन पारियां खेलीं। जमाल ने 10वें विकेट के लिए मीर हमजा के साथ 86 रन की साझेदारी की। इसमें हमजा ने सिर्फ सात रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here