Asia Cup 2023: सुपर 4 में बचा है आखिरी स्थान, आज आमने-सामने होंगे श्रीलंका और अफगानिस्तान

0
37
Asia Cup 2023 sl vs afg match today, Sri Lanka looking to seal Super 4 spot, live updates and possible playing xi

लाहौर। Asia Cup 2023: ग्रुप B में सुपर-4 की रेस रोमांचक हो गई है। बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को बड़े अंतर से हराकर सुपर-4 में क्वालिफाई कर लिया, अब ग्रुप-B में एक ही टीम की जगह बची है। इसके लिए आज श्रीलंका और अफगानिस्तान में जंग होगी। श्रीलंका का एशिया कप में यह दूसरा मैच है, उसने अपने पहले मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया था। वहीं अफगानिस्तान की टीम अपने पहले मैच में बांग्लादेश से हार गई थी।

Asia Cup 2023: नेपाल को 10 विकेट से हरा सुपर 4 में भारत, अब पाकिस्तान से होगी भिड़ंत

श्रीलंका के पास लगातार 12वां वनडे जीतने का मौका

अगर श्रीलंका Asia Cup 2023  का यह मैच जीतता है तो उसकी अफगानिस्तान पर लगातार तीसरी वनडे जीत होगी। दोनों टीमें वनडे फॉर्मेट में इसी साल जून में आमने-सामने हुई थी, तीन मैचों की वनडे सीरीज में श्रीलंका को 2-1 से जीत मिली थी। श्रीलंका ने अपने पिछले 11 वनडे मैच जीते हैं। अगर श्रीलंका यह मैच जीतता है तो उसकी लगातार 12 जीत होगी। वहीं अफगानिस्तान को उसके आखिरी पांच वनडे मैचों में हार मिली है।

Asia Cup 2023: भारत की फील्डिंग खराब-गेंदबाजी बेअसर, नेपाल ने दिया 231 रनों का लक्ष्य

अफगानिस्तान और श्रीलंका वनडे फॉर्मेट में हेड टु हेड

अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच अब तक 10 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं। श्रीलंका ने 6 और अफगानिस्तान ने 3 मैचों में जीत हासिल की है। एक मैच नो रिजल्ट रहा है। अफगानिस्तान ने पहली बार 2014 के एशिया कप में हिस्सा लिया था। एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में दोनों के बीच 2 मैच हुए। एक में अफगानिस्तान और एक में श्रीलंका को जीत मिली। अगर श्रीलंका Asia Cup 2023 का यह मैच जीतता है तो उसकी अफगानिस्तान पर लगातार तीसरी वनडे जीत होगी।

US Open 2023: टॉप सीड ईगा स्वियातेक बाहर, राउंड-16 में उलटफेर का शिकार

इब्राहिम इस साल अफगान टीम के टॉप स्कोरर

इस साल Asia Cup 2023 में वनडे क्रिकेट में अफगानिस्तान के लिए इब्राहिम जादरान टॉप स्कोरर रहे हैं। वहीं, फजल हक फारूकी टॉप विकेटटेकर रहे हैं। श्रीलंका के लिए टॉप ऑर्डर बैटर पथुम निसांका ने इस साल सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। वहीं, वानिन्दु हसरंगा टॉप विकेटटेकर रहे हैं, लेकिन वो चोट के कारण Asia Cup 2023  में नहीं खेल रहें हैं। उनके बाद महीश तीक्षणा ने 25 विकेट लिए हैं।

Durand Cup 2023: मोहन बागान ने जीता खिताब, ईस्ट बंगाल को दी मात

Asia Cup 2023 में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

अफगानिस्तान: हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, करीम जनत, फजल हक फारूकी, मुजीब उर रहमान और गुलबदीन नैब।

श्रीलंका: दसुन शनाका (कप्तान), पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, दुनिथ वेलाल्गे, महीश तीक्षणा, मथीश पथिराना और कसुन रजिथा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here