US Open 2023: पेगुला को हराकर मेडिसन कीज क्वार्टर फाइनल में, बोपन्ना और एबडेन का भी विजयी अभियान जारी

0
45
US Open 2023 Madison Keys stuns Jessica Pegula, Rohan Bopanna and matthew ebden duo crushed into quarter finals

न्यूयॉर्क। US Open 2023: अमेरिका की मेडिसन कीज ने तीसरी वरीयता प्राप्त हमवतन खिलाड़ी जेसिका पेगुला को हराकर यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। 2017 में यूएस ओपन के फाइनलिस्ट कीज ने शुरू से ही पेगुला पर दबाव बनाए रखा। उन्होंने मुकाबले को सीधे सेटों में 6-1, 6-3 से अपने नाम कर लिया। 17वीं वरीयता प्राप्त कीज का बुधवार को क्वार्टरफाइनल में अमेरिकी पीटन स्टर्न्स या मार्केटा वोंद्रोसोवा से मुकाबला होगा।

US Open 2023: टॉप सीड ईगा स्वियातेक बाहर, राउंड-16 में उलटफेर का शिकार

बोपन्ना और एबडेन की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंची

दूसरी ओर, US Open 2023 में भारत के रोहन बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई साथी मैथ्यू एबडेन ने मिलकर जूलियन कैश और हेनरी पैटन की जोड़ी को हराकर पुरुष युगल के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। छठी वरीयता प्राप्त भारत-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने तीसरे दौर में 2 घंटे 22 मिनट की कड़ी मेहनत के बाद कैश और पैटन की ब्रिटिश जोड़ी के खिलाफ 6-4, 6-7(5), 7-6(10-6) से जीत हासिल की। बोपन्ना और एबडेन इस साल की शुरुआत में विंबलडन सेमीफाइनल में पहुंचे थे।

Asia Cup 2023: सुपर 4 में बचा है आखिरी स्थान, आज आमने-सामने होंगे श्रीलंका और अफगानिस्तान

जोकोविच ने किया कमाल का प्रदर्शन

23 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच अपने 57वें ग्रैंडस्लैम क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। क्रोएशियाई क्वालीफायर बोर्ना गोजो ने उन्हें कड़ी टक्कर दी। उन्होंने 6-2, 7-5, 6-4 से मैच जीता। तीन बार के यूएस ओपन खिताब विजेता नोवाक जोकोविच के लिए ग्रैंडस्लैम नंबर 24 की तलाश जारी है। चौथे दौर की जीत ने उनकी 13वीं यूएस ओपन क्वार्टरफाइनल उपस्थिति की शुरुआत की, जिससे वह आंद्रे अगासी और रोजर फेडरर के साथ इवान लेंडल के (17) के बाद दूसरे स्थान पर आ गए। इस जीत के बाद जोकोविच का अगली एटीपी रैंकिंग में कार्लोस अल्काराज की जगह नंबर एक पर काबिज होना तय हो गया है।

China Open Badminton आज से, प्रणय और लक्ष्य से एकल में; पुरुष युगल में सात्विक-चिराग से खिताब की उम्मीदें

जोकोविच का टेलर फ्रिट्ज से होगा सामना

अब US Open 2023 में जोकोविच के सामने नौवीं वरीयता के 25 साल के अमेरिकी खिलाड़ी टेलर फ्रिट्ज होंगे। फ्रिट्ज अभी तक टूर्नामेंट में एक भी सेट नहीं हारे हैं। अभी तक जोकोविच ने फ्रिट्ज के खिलाफ 7 मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। फ्रिट्ज ने स्विट्जरलैंड के क्वालिफायर डोमिनिक स्ट्रीइकर को 7-6, 6-4, 6-4 से हराया। फ्रिट्ज 3 अमेरिकी खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने चौथे दौर का मैच जीता है। अन्य दो नंबर-10 फ्रांसिस टियोफोई और गैरवरीय बेन शेल्टन हैं। जोकोविच का अमेरिकी खिलाड़ी के खिलाफ 7-0 का रिकॉर्ड है, उन्होंने अपने चार साल के इतिहास में केवल दो सेट गंवाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here