Asia Cup 2023: जानिए सुपर 4 का शेड्यूल, IND vs PAK मुकाबला 10 सितम्बर-रविवार; पूरी कसर निकालेंगे इस बार

0
62
Asia Cup 2023: Big match between India and Pakistan today; 90% rain in Colombo, Kohli can create history

कोलंबो। Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 अपने अगले स्टेज में कदम रख चुका है। ये टूर्नामेंट अब उस फेज में पहुंच रहा है, जहां अब सुपर-4 के मुकाबले खेले जाएंगे। सुपर-4 यानी टूर्नामेंट में टॉप की 4 टीमों के बीच का मुकाबला। इन टीमों के बीच की भिड़ंत ये तय करेगी की 17 सितंबर को एशिया कप 2023 का फाइनल कौन खेलेगा? इन चार में से दो टीम ही फाइनल में एंट्री लेगी। अब वो दो टीमें भारत और पाकिस्तान होंगी या नहीं इसका तो अभी पता नहीं। लेकिन, सुपर-4 स्टेज पर इन दो चिर-प्रतिद्वन्दियों के बीच भिड़ंत की दिन, तारीख और जगह तय हो चुकी है।

Asia Cup 2023: सुपर 4 में बचा है आखिरी स्थान, आज आमने-सामने होंगे श्रीलंका और अफगानिस्तान

हम्बनटोटा में मौसम साफ रहने का अनुमान

Asia Cup 2023 में पहली भिड़ंत के 8 दिन बाद भारत और पाकिस्तान फिर से भिडऩे वाले हैं। दोनों देशों के बीच पहली भिड़ंत 2 सितंबर को पल्लेकेले में हुई थी। वो मुकाबला हालांकि बारिश के चलते अंजाम तक नहीं पहुंच सका था और भारत-पाकिस्तान को अंक बांटने पड़े थे। ऐसे में इस बार उम्मीद रहेगी कि मुकाबला पूरा हो। और, इस उम्मीद की बड़ी वजह होगी उसका वेन्यू। इस बार पल्लेकेले नहीं भारत-पाकिस्तान हम्बनटोटा में टकराने वाले हैं।

World Cup 2023: आज होगा टीम इंडिया ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों पर लगेगा दांव

पहले कोलंबो में होना था महामुकाबला

वैसे बता दें कि भारत-पाकिस्तान के बीच Asia Cup 2023 की दूसरी भिड़ंत का वेन्यू पहले कोलंबो था। लेकिन, वहां हो रही लगातार बारिश के चलते इस मुकाबले के साथ-साथ बाकी सभी मैचों को भी हम्बनटोटा शिफ्ट कर दिया गया है। मतलब, कोलंबो में होने वाला भारत-पाकिस्तान के बीच सुपर-4 का मैच अब हम्बनटोटा में होगा क्योंकि श्रीलंका के दक्षिण में बसे इस शहर को शुष्क क्षेत्र माना जाता है।

Asia Cup 2023: नेपाल को 10 विकेट से हरा सुपर 4 में भारत, अब पाकिस्तान से होगी भिड़ंत

10 सितंबर को भारत-पाकिस्तान का एक और घमासान

अब सवाल है कि भारत-पाकिस्तान के बीच सुपर-4 का घमासान होगा कब? मतलब ये किस दिन और तारीख को खेला जाएगा? तो बता दें कि Asia Cup 2023 में दूसरी बार भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का कोहराम मचते 10 सितंबर को दिखेगा। अच्छी बात ये है कि इस दिन रविवार है मतलब भारतीय फैंस के लिए छुट्टी का दिन। ऐसे में वो इस मुकाबले का पूरा लुत्फ उठा सकते हैं।

China Open Badminton आज से, प्रणय और लक्ष्य से एकल में; पुरुष युगल में सात्विक-चिराग से खिताब की उम्मीदें

यह है सुपर-4 का पूरा शेड्यूल

बता दें कि Asia Cup 2023 में सुपर-4 के मुकाबले 6 सितंबर से शुरू हैं। पहला मुकाबला ग्रुप ए की टॉप टीम यानी पाकिस्तान और ग्रुप बी में दूसरे नंबर की टीम के बीच होगा। 9 सितंबर को ग्रुप बी की ही टॉप टू टीमों के बीच दूसरा सुपर-4 मुकाबला खेला जाएगा। इसके बाद 10 सितंबर को तीसरे सुपर-4 मैच में भारत-पाकिस्तान आमने-सामने होंगे। 12 सितंबर को फिर भारतीय टीम मैदान पर होगी। इस बार उसका सुपर-4 मैच ग्रुप बी की टॉप टीम से होगा। 14 सितंबर को पाकिस्तान सुपर-4 में ग्रुप बी की टॉप टीम से भिड़ेगी। वहीं 15 सितंबर को भारत, ग्रुप बी की दूसरे नंबर की टीम से। इसके बाद 17 सितंबर को होने वाले फाइनल के लिए दो टीमों के नाम तय हो जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here