Durand Cup 2023: मोहन बागान ने जीता खिताब, ईस्ट बंगाल को दी मात

0
121
Durand Cup 2023 Mohun Bagan won the title, defeated East Bengal

कोलकाता। Durand Cup 2023: मोहन बागान ने रविवार को कोलकाता में खेले गए मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। मोहन बागान ने डूरंड कप 2023 के खिताब पर कब्जा जमा लिया। मोहन बागान सुपर जायंट ने कड़े मुकाबले वाले फाइनल में चिर-प्रतिद्वंद्वी ईस्ट बंगाल को 1-0 से शिकस्त दी। इसके साथ ही उन्होंने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। मोहन बागान ने 23 साल बाद पहली बार डूरंड कप खिताब जीता। साथ ही वह 17वीं बार चैंपियन बना। ईस्ट बंगाल की टीम 16 बार चैंपियन बन चुकी है। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने 7 और जेसीटी एफसी ने 5 बार खिताब अपने नाम किया है।

Asia Cup 2023: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 89 से दी करारी शिकस्त, मेहदी हसन और शांतों ने जड़े शतक
मोहन बागान ने लिया हार का बदला

इस तरह मोहन बागान ने 2004 के डूरंड कप फाइनल में ईस्ट बंगाल से मिली हार का बदला ले लिया। Durand Cup 2023 की मैच में उन्हें 1-2 से शिकस्त मिली थी। खास बात यह है कि ईस्ट बंगाल राष्ट्रीय स्तर का खिताब 11 साल से नहीं जीत पाई है। सीनियर लेवल पर उनका आखिरी खिताब 2012 में फेडरेशन कप रहा। वहीं इस कांटे के मुकाबले के दौरान तीखी नोकझोंक भी देखने को मिली। ईस्ट बंगाल के असिस्टेंट कोच डिमास डेलगाडो की जुआन फेरांडो के साथ बहस हो गई। हाथापाई के बाद दूसरे हाफ के अतिरिक्त समय में डिमास डेलगाडो को रेड कार्ड मिला।

AUS vs SA 3rd T-20: ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 3-0 से किया क्लीन स्वीप, साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराया

गोवा को हराकर फाइनल में पहुंचा मोहन बागान

मोहन बागान की टीम ने सेमीफाइनल में गोवा एफसी को हराया था। उस मुकाबले में मोहन बागान की टीम ने 2-1 से जीत दर्ज की थी। वहीं ईस्ट बंगाल की टीम ने पूरे टूर्नामेंट में 5 में से 4 मैच जीते और 1 मैच ड्रॉ कराकर फाइनल में पहुंची। दोनों चिर प्रतिद्वंदी टीमों के बीच Durand Cup 2023 का फाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here