Asia Cup 2023: भारत की फील्डिंग खराब-गेंदबाजी बेअसर, नेपाल ने दिया 231 रनों का लक्ष्य

0
49
Asia Cup 2023 Match 5 India vs Nepal Live update rain affect weather report rohit sharma ravindra jadeja

कैंडी। Asia Cup 2023 में भारत और नेपाल के खेले जा रहे अहम मुकाबले में नेपाल ने टीम इंडिया को 231 रनों का लक्ष्य दिया है। नेपाल की टीम 48.2 ओवर्स में 230 रनों पर ऑल आउट हो गई। बारिश से प्रभावित इस मैच में भारत को हर हाल में बड़ी जीत की दरकार है। नेपाल के लिए आसिफ शेख ने सर्वाधिक 58 रनों की पारी खेली। जबकि भारत के लिए रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज सबसे सफल गेंदबाज रहे दोनों ने 3-3 विकेट झटके। भारत की खराब फील्डिंग और बेअसर गेंदबाजी के कारण ही नेपाल इस स्कोर तक पहुंच सका। एक समय तो ऐसा लग रहा था कि भारत नेपाल को ऑल आउट भी नहीं कर सकेगा।

यहां के पल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम में भारत ने टॉस जीतकर नेपाल को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मैच के 38वें ओवर में तेज बारिश के कारण मैच को रोकना पड़ा। उस समय नेपाल की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाकर खेल रही थी। हालांकि कुछ देर बार बारिश रूक गई और मैच फिर शुरू कर दिया गया।

 

आसिफ शेख ने 88 गेंद पर फिफ्टी पूरी की

Asia Cup 2023 में नेपाल के लिए ओपनर आसिफ शेख ने 97 गेंद पर 59.79 के स्ट्राइक रेट से 58 रनों की पारी खेली। यह उनकी टीम के लिए वनडे करियर की दसवीं फिफ्टी थी। आसिफ ने शुरुआत से ही अपनी पारी बिल्ड की। आसिफ ने 88 गेंद पर हाफ सेंचुरी पूरी की। उन्हें दूसरे ओवर में एक जीवनदान मिला।

Asia Cup 2023: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 89 से दी करारी शिकस्त, मेहदी हसन और शांतों ने जड़े शतक

भारत की खराब फील्डिंग, श्रेयस, विराट, ईशान ने छोड़े आसान कैच

Asia Cup 2023 में नेपाल के खिलाफ भारत की फील्डिंग शुरूआत ओवर्स में बेहद खराब रही। भारत ने 5 ओवर के भीतर ही 3 आसान कैच छोड़ दिए। यही कारण रहा कि टीम के ओपनर्स कुशल भुर्तेल और आसिफ शेख ने इन मौकों का फायदा उठाया और 9वें ओवर में फिफ्टी पार्टनरशिप कर ली। 10वें ओवर में भुर्तेल 38 रन बनाकर आउट हुए और ओपनिंग पार्टनरशिप टूटी। दोनों ने 59 गेंद पर 65 रन जोड़े। भारत की ओर से पहले ओवर की आखिरी बॉल पर श्रेयस अय्यर ने फर्स्ट स्लिप में मौका गंवाया। दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर विराट कोहली ने शॉर्ट कवर्स पर कैच छोड़ दिया। फिर पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर विकेटकीपर ईशान किशन ने कैच छोड़ दिया। ईशान और श्रेयस ने कुशल भुर्तेल, वहीं विराट ने आसिफ शेख को जीवनदान दिया।

नेपाल के खिलाफ टीम इंडिया में सिर्फ एक परिवर्तन किया गया। जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को मौका मिला है। बुमराह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए रविवार को ही मुंबई लौट गए थे। वहीं नेपाल टीम में आरिफ शेख की जगह भीम शारकी को मौका दिया गया है।

Asia Cup 2023: दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान),शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव।

नेपाल: रोहित पौडेल (कप्तान),​​​​​​ कुशल भुर्तेल, आसिफ शेख (विकेटकीपर), भीम शारकी, सोमपाल कामी, गुलशन झा, दीपेंद्र सिंह ऐरी, कुशल मल्ला, संदीप लामिछाने, करण केसी और ललित राजबंशी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here