Bhuvneshwar Kumar: आउट ऑफ फॉर्म भुवी को श्रीसंत की सलाह-हमेशा खुद पर विश्वास रखना

0
283
SreeSanth advice Bhuvneshwar Kumar to believe in himself IND vs SA T20 world cup 2022

Bhuvneshwar Kumar से श्रीसंत ने कहा- बुरे दिन सबके आते हैं

मुंबई। Bhuvneshwar Kumar: स्लॉग ओवर्स में रन लुटाने और अपनी खराब फार्म के कारण आलोचना झेल रहे टीम इंडिया के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को भारत के पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत का साथ मिला है। श्रीसंत का मानना है कि भुवनेश्वर ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप में भारत के लिए अहम भूमिका अदा करेंगे। साथ ही श्रीसंत ने भुवनेश्वर कुमार को सलाह दी है कि वे खुद पर भरोसा करें और अपनी क्षमताओं को बढ़ाने पर फोकस करें।

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम से शमी-हुड्डा बाहर, ये खिलाड़ी शामिल

श्रीसंत ने कहा कि Bhuneshwar Kumar ने अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को आउट किया है। अगर आप अच्छी गेंदें फेंकते हैं तो भी हिट होने की 60-70 फीसदी संभावना होती है। कभी-कभी ये काम करता है और कभी-कभी ये नहीं करता। S Sreesanth ने कहा कि हमें भुवनेश्वर कुमार का समर्थन करना होगा, ठीक उसी तरह जैसे जब बल्लेबाजी की बात आती है तो दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) का किया जाता है।

उन्होंने कहा कि वे Bhuneshwar Kumar के अनुभव और गेंद को स्विंग कराने की क्षमता को लेकर काफी आश्वस्त हैं। भुवी के पास बैक-ऑफ-द-लेंथ धीमी गेंद है, उसके पास नॉकआउट बॉल है, अगर वो उछाल वाले विकेटों पर अपनी गति बदलता है, तो उसे ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर अच्छी मदद मिलेगी।

Suryakumar Yadav: चमका ‘सूर्य’..2022 में टी-20 में सर्वाधिक रन, ये रिकॉर्ड भी बनाया

खुद पर भरोसा करने की जरूरत

श्रीसंत ने भुवनेश्वर को एक सलाह भी दी कि भुवनेश्वर कभी भी अपनी क्षमताओं पर विश्वास करना बंद ना करें। कभी-कभी आप वास्तव में अपनी क्षमताओं पर विश्वास करना बंद कर देते हैं और भ्रमित हो जाते हैं। कभी-कभी आप बहुत कुछ पढ़ते हैं, और बहुत सारे वीडियो देखते हैं। कभी-कभी आप कमेंट्री पर बहुत सारी राय सुनते हैं। मैंने भी ऐसा किया है। श्रीसंत ने कहा कि हर कोई उस दौर से गुजरता है, लेकिन आपको उस अपार क्षमता पर विश्वास करना होगा जिसने आपको यहां पहुंचाया और आपको राजा बनाया है।

IND vs AUS: फार्म में लौटी टीम इंडिया, आसान होगी टी-20 विश्वकप की राह!

कप्तान ने कहा, गलती सुधारने का मौका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज (T-20) में 2-1 से जीत हासिल के बाद भी भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विश्व कप से पहले टीम की कई कमियों पर काम करने की जरूरत बताई थी। कप्तान रोहित शर्मा गेंदबाजी को लेकर खासा चिंतित दिखे विशेषकर आखिरी ओवर्स के लिए जहां गेंदबाज तमकर रन लुटा रहे थे।

हालांकि एशिया कप खत्म होने के बाद डेथ ओवर गेंदबाजी में खराब प्रदर्शन के लिए फैंस पहले ही Bhuvneshwar Kumar की आलोचना कर रहे थे और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान भी उनके प्रदर्शन में सुधार ना आने से प्रशंसक बेहद नाराज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here