भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेलेंगे Ben Stokes, जानिए वजह

0
590

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अगस्त से होगा। इससे पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम को एक बुरी खबर मिली हैं। टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने सीरीज से नाम तो वापस ले ही लिया है। साथ ही में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से अनिश्चितकाल की दूरी भी बना ली। मानसिक तौर पर स्वस्थ नहीं महसूस करने की वजह से इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने यह मुश्किल फैसला लिया है। इंग्लैंड की टीम को इस समय भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना है जो बेहद अहम माना जा रहा है।

Tokyo Olympics: Hockey.. वंदना की ऐतिहासिक हैट्रिक, भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 4-3 से ठोका

मानसिक अस्वस्थता की वजह से बेन स्टोक्स ने लिया ब्रेक

Ben Stokes इंग्लैंड क्रिकेट टीम का एक बेहद खास हिस्सा है। उप कप्तान की जिम्मेदारी निभाने वाले स्टोक्स ने पिछले दिनों पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम की कप्तानी भी की थी। वनडे विश्व कप में इंग्लैंड की जीत में खास भूमिका निभाने वाले बेन स्टोक्स ने अचानक ही मानसिक अस्वस्थता के कारण क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक ले लिया। ICC और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इस बात की जानकारी दी है। बोर्ड ने अपने इस खिलाड़ी के फैसले का सम्मान करते हुए उनके भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज से नाम वापस लेने की इजाजत दे दी है।

Tokyo Olympics Live: डिस्कस थ्रो में कमलप्रीत ने इतिहास रचा, फाइनल में पहुंची

इंग्लैंड की टीम के लिए मुश्किल बढ़ी

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में शुरू होगी। यह सीरीज बेहद ही खास है और इससे पहले Ben Stokes ने नाम वापस ले लिया है। इस सीरीज में उनकी जगह भरने के लिए इंग्लैंड को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

Tokyo Olympics: भारत को सबसे बड़ा झटका, अमित पंघाल पहले राउंड में हारे

T-20 विश्व कप में खेलना मुश्किल

ICC टी20 विश्व कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में UAE में किया जाना है। 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच इस बार के विश्व कप का आयोजन किया जाना है। Ben Stokes ने क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट से ब्रेक लेने का ऐलान कर दिया है। तीन महीने के बाद ही विश्व कप का आयोजन किया जाना है। स्टोक्स ने जैसे ब्रेक की बात की है उससे बताया जा रहा है कि वह इस साल क्रिकेट के मैदान पर वापसी करना नहीं चाहते। ऐसे में टी20 विश्व कप में इंग्लैंड को अपने इस चैंपियन ऑलराउंडर के बिना ही उतरना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here