Champions League: 25 साल बाद सेमीफाइनल में PSG

0
750

अटलांटा को 2-1 से मात, Neymar मैन ऑफ़ द मैच

आरबी लिपजिग-एटलेटिको मैड्रिड के बीच दूसरा क्वार्टर फाइनल आज

नई दिल्ली। मैन ऑफ़ द मैच नेमार के शानदार खेल के दम पर पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) 25 साल बाद UEFA Champions League के सेमीफाइनल में पहुंच गया है। बुधवार देर रात हुए क्वार्टर फाइनल में पीएसजी ने अटलांटा को 2-1 से हराया। पीएसजी ने दोनों गोल इंजरी टाइम में किए।

जीत के बाद Neymar ने कहा हमने हार के बारे में कभी नहीं सोचा। हमने कोशिश नहीं छोड़ी। इसी का नतीजा है कि हम सेमीफाइनल में पहुंचे। Champions League सेमीफाइनल में उसका सामना आरबी लिपजिग और एटलेटिको मैड्रिड के बीच आज होने वाले दूसरे क्वार्टर फाइनल की विजेता टीम से होगा।

पहले हाफ में Neymar ने खोए मौके

Champions League क्वार्टर फाइनल में मैच की शुरुआत से ही पीएसजी ने अच्छा खेल दिखाया। टीम के लिए नेमार ने कई मौके बनाए। लेकिन पहले हाफ में वे दो बार गोल करने से चूक गए। मैच का ओपनिंग गोल 27वें मिनट में अटलांटा के मारियो पसालिक ने किया। इस सीजन में मारियो ने 12 गोल किए हैं, जबकि 7 असिस्ट। हाफ टाइम तक अटलांटा 1-0 से आगे रहा।

पिछड़ने के बाद PSG की शानदार वापसी

पहले हाफ में एक गोल से पिछडने के बाद पीएसजी ने दूसरे हाफ में बराबरी की कोशिश जारी रखी। दूसरे हाफ में भी नेमार ने कई मौके बनाए। लेकिन टीम फुलटाइम तक गोल नहीं कर पाई। इसके बाद स्टॉपेज टाइम में पहले मार्किनोस ने 90वें मिनट और तीन मिनट बाद एरिक चाउपो मोटिंग ने दूसरा गोल दागते हुए टीम को Champions League सेमीफाइनल में पहुंचा दिया। यह एरिक का चैम्पियंस लीग में दूसरा और 2014 के बाद पहला गोल है।

Neymar के 16 ड्रिबल

पीएसजी के दोनों गोल में नेमार का योगदान रहा। नेमार ने अटलांटा के खिलाफ मैच में 16 ड्रिबल पूरे किए। यह 2008 के बाद Champions League के किसी एक मैच में सबसे अधिक है। यह फ्रांसीसी क्लब पीएसजी की यूरोपियन कप के क्वार्टर फाइनल में तीसरी जीत है। क्लब 11 बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here