Hockey कप्तान मनप्रीत सिंह सहित 5 खिलाड़ी अस्पताल में भर्ती

0
407

सभी कोरोना पाॅजिटिव, माॅनिटरिंग के लिए रखा अस्पताल में

बेंगलुरु। भारतीय Hockey टीम के फॉरवर्ड मंदीप सिंह के बाद 5 और कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ियों को एहतियातन बेंगलुरु के एसएस स्पर्श मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। इसमें कप्तान मनप्रीत सिंह भी शामिल हैं। स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने बुधवार को यह जानकारी दी। मंदीप को सोमवार रात को ब्लड ऑक्सीजन लेवल कम होने पर इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

साई ने बताया कि मंदीप के बाद हमने बाकी 5 Hockey खिलाड़ियों को भी मंगलवार को एसएस स्पर्श मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल में शिफ्ट कर दिया। इनमें मनप्रीत सिंह, डिफेंडर सुरेंद्र कुमार, जसकरन सिंह, ड्रैग फ्लिकर वरूण कुमार और गोलकीपर बहादुर पाठक शामिल हैं। इन्हें अस्पताल में इसलिए भर्ती कराया गया, ताकि इनके स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा सके। फिलहाल सभी का स्वास्थ्य ठीक है।

महिला Hockey टीम की रिपोर्ट निगेटिव

साई के मुताबिक, यह सभी खिलाड़ी एक महीने के ब्रेक के बाद अपने-अपने घर से बेंगलुरु लौटे थे। ऐसे में इनके सफर के दौरान संक्रमित होने की आशंका है। इधर, महिला Hockey टीम की सभी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। जल्द ही इनकी ट्रेनिंग शुरू होगी।

अब तक 6 Hockey खिलाड़ी पाॅजिटिव

Tokyo Olympic की तैयारी के लिए Hockey टीम का नेशनल कैम्प 20 अगस्त से शुरू होना है। इसके लिए सभी खिलाड़ी 4 अगस्त को बेंगलुरु पहुंचे थे और तभी से सभी क्वारैंटाइन हैं। कैंप से पहले 20 खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट किया गया, इसमें से यह 6 खिलाड़ी पॉजिटिव निकले हैं।

Tokyo Olympic में भारत, अर्जेंटीना और स्पेन के साथ पूल-ए में

एक साल के लिए टाले जा चुके Tokyo Olympic में भारतीय पुरुष Hockey टीम का पहला मैच अगले साल 24 जुलाई को न्यूजीलैंड से होना है। इसी दिन महिला टीम भी अपने ओपनिंग मैच में नीदरलैंड्स का मुकाबला करेगी। 8 बार के ओलंपिक Hockey चैम्पियन भारत को पूल-ए में रखा गया है। इस पूल में ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, स्पेन, न्यूजीलैंड और मेजबान जापान भी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here