IPL में मौका नहीं, मुंबई के गेंदबाज Karan Tiwari ने किया सुसाइड!

0
628

मुंबई के Junior Dale Steyn Karan Tiwari ने की आत्महत्या!

मुंबई। मुंबई का एक क्लब क्रिकेटर सोमवार की रात अपने मलाड (पूर्व) स्थित घर पर मृत पाया गया। एक दोस्त ने कहा कि उसने खुद को मार डाला, क्योंकि वह IPL की आठ टीमों में से किसी में भी जगह नहीं बना सका था। मुंबई के इस क्रिकेटर का नाम करन तिवारी है, जिसे लोकल क्रिकेट में लोग Junior Dale Steyn के नाम से जानते थे। करन का एक्शन और कद काठी साउथ अफ्रीकाई दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन से मिलती थी।

27 वर्षीय Karan Tiwari को परिजनों ने उससे बेडरूम का दरवाजा खोलने के लिए कहा था, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इस पर उन्होंने जबरन दरवाजे को तोड़ा तो अंदर करन सीलिंग फैन से लटका मिला। पुलिस के मुताबिक, Karan Tiwari ने गोकुलधाम कोनु कंपाउंड स्थित अपने निवास पर रात करीब साढ़े दस बजे सुसाइड किया है। पुलिस ने ADR (एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट) दर्ज कर ली है। कुरार पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर ने कहा है, हमने एडीआर दर्ज कर ली है और मामले की जांच जारी है।

मिड-डे में छपी रिपोर्ट के अनुसार, कुरार पुलिस के सूत्रों ने बताया कि 19 सितंबर को यूएई में शुरू होने वाले IPL में नहीं चुने जाने के बाद से Karan Tiwari उदास रहने लगा था। सूत्रों का कहना है कि करन ने उदयपुर, राजस्थान के रहने वाले अपने एक मित्र को फोन करके कहा था कि वह आत्महत्या करने जा रहा है। इस पर उसके दोस्त ने करण की बहन को इस बात की सूचना दी। उसकी बहन ने करन की मां को बताया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। करन को अस्पताल पहुंचने से पहले ही मृत घोषित कर दिया गया था।

BCCI के नियमों के अनुसार केवल वे खिलाड़ी जिन्होंने किसी भी आयु वर्ग में राज्य की टीम का प्रतिनिधित्व किया है, वे IPL नीलामी में प्रवेश करने के लिए पात्र हैं, लेकिन Karan Tiwari ने कभी राज्य के लिए प्रथम श्रेणी, लिस्ट या टी20 मैच नहीं खेला था। हालांकि, करन अक्सर IPL टीमों के लिए वानखेड़े में पिछले सीजन में गेंदबाजी किया करते थे, लेकिन उनको मौका इसलिए नहीं मिला, क्योंकि BCCI के नियमों पर वे खरे नहीं उतरते थे।

करन के करीबी दोस्तों में से एक का कहना है कि Karan Tiwari एक राज्य टीम के लिए चुने जाने की उम्मीद कर रहा था। वह उनमें से कुछ के साथ बातचीत कर रहा था। वह एक बहुत ही होनहार क्रिकेटर था और उसने अपनी आखिरी व्हाट्सएप स्टेटस पर अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी के वीडियो अपलोड किए थे। चैंकाने वाली बात ये है कि उसने ऐसा कठोर कदम उठाना चुना। पुलिस सूत्रों ने यह भी कहा कि Karan Tiwari तनाव में था, क्योंकि उसके पास कोई नौकरी नहीं थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here