Mascherano ने कहा फुटबॉल को अलविदा

0
767
argentina Mascherano said goodbye to football latest sports news in hindi

दिग्गज फुटबॉलर Javier Mascherano ने लिया संन्यास

अर्जेंटिनोस जूनियर्स के खिलाफ लीग मैच में हार के बाद घोषणा

नई दिल्ली। अर्जेटीना और बार्सिलोना के दिग्गज फुटबॉलर Javier Mascherano ने 17 साल के शानदार करियर के बाद खेल से संन्यास की घोषणा की। इस 36 साल के खिलाड़ी ने घरेलू टीम रीवर प्लेट के साथ 2003 में अपना करियर शुरू किया था। उन्होंने रविवार को अपनी मौजूदा सुपरलीगा टीम एस्टुडियंटेस की अर्जेंटिनोस जूनियर्स के खिलाफ लीग मैच में 0-1 की हार के बाद यह घोषणा की।

AUS vs IND Series पर कोरोना का साया

Mascherano ने दक्षिण अमेरिका और यूरोप के कई क्लबों का प्रतिनिधित्व किया जिसमें बार्सिलोना के साथ उनका करियर सबसे सफल रहा। बार्सिलोना के साथ उन्होंने आठ साल में ला लीगा के पांच और चैंपियंस लीग के दो खिताबों के साथ कुल 19 ट्रॉफियां जीतीं।

Fifa WC: मार्च-जून 2021 में खेलेगा भारत क्वालिफाइंग राउंड

Mascherano 2014 फीफा विश्व कप के फाइनल में पहुंचने वाली अर्जेटीना की टीम के अहम सदस्य थे। अर्जेटीना के लिए उन्होंने सबसे ज्यादा 147 मैच खेले हैं जिसमें चार विश्व कप और पांच कोपा अमेरिका टूर्नामेंट शामिल है। वह 2004 और 2008 में ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली अर्जेटीना टीम के सदस्य भी थे।

18 जनवरी से होगा Australian Open, बिग-3 उतरेंगे कोर्ट पर

सेनेगल ने अफ्रीकन कप ऑफ नेशंस के लिए क्वालीफाई किया

सादियो माने के गोल से गिनी बिसाउ को 1-0 से हराकर सेनेगल 2022 अफ्रीकन कप ऑफ नेशंस के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी। सेनेगल के ग्रुप-एक में चार मैचों में अधिकतम 12 अंक हैं और इसके साथ ही तय हो गया है कि वह ग्रुप से क्वालीफाई करने वाली दो टीमों में से एक रहेगा। माने ने मैच का एकमात्र गोल निर्धारित समय खत्म होने से आठ मिनट पहले दागा। गिनी बिसाउ को अंतिम 26 मिनट में 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा जब जॉर्ज ब्युरा ब्रेमा को दूसरा पीला कार्ड दिखाकर 64वें मिनट में मैच से बाहर कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here