ऑस्ट्रेलिया में ए-लीग फुटबाॅल 17 जुलाई से

0
333
A-League football to start in Australia from July 17
Image Credit: myfootball.com.au

कोरोना के कारण ए-लीग फुटबाॅल का आयोजन एक दिन आगे खिसकाया

तीनों टीमों के खिलाड़ियों को 14 दिन के लिए किया क्वारैंटाइन

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में 4 महीने बाद 17 जुलाई से ए-लीग फुटबाॅल शुरू होने जा रही है। पहले यह आयोजन 16 तारीख से होना था लेकिन अब इसे एक दिन आगे कर दिया गया है। दरअसल, मेलबर्न में कोरोना के मामला सामने आने के बाद यह निर्णय लिया गया।

वहीं दूसरी और ए-लीग फुटबाॅल में भाग लेने के लिए तीनों टीमें मेलबर्न पहुंच चुकी हैं। फुटबॉल फेडरेशन ऑफ ऑस्ट्रेलिया (एफएफए) के अनुसार ये टीमें 14 दिन क्वारैंटाइन रहेंगी। तीन टीमें मेलबर्न विक्ट्री, वेस्टर्न यूनाइडेट और मेलबर्न सिटी हैं। वहीं टूर्नामेंट के दौरान कोरोना से बचाव के लिए दर्शकों की संख्या सीमित की जाएगी। स्टेडियम में 4500 लोगों से ज्यादा को एंट्री नहीं दी जाएगी। ए-लीग ऑस्ट्रेलिया की सबसे प्रतिष्ठित फुटबाॅल लीग मानी जाती है।

ए-लीग फुटबाॅल का पहला मैच शुक्रवार को

केरोना के कारण शेड्यूल में बदलाव किया गया है। अब शुक्रवार को पहला मैच सिडनी एफसी और वेलिंग्टन फिनिक्स के बीच होगा। पहले यह मुकाबला मेलबर्न विक्ट्री और वेस्टर्न यूनाइडेट के बीच होना था। सभी खिलाड़ियों को कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने को कहा गया है। प्रबंधन स्तर पर भी पूरी एहतियात बरती जा रही है।

4 हफ्तों में होंगे 27 मुकाबले

एफएफए के हेड ऑफ लीग ग्रेग ओ रोरकी ने कहा कि 4 हफ्ते में लीग पूरी की जाएगी। इस दौरान 27 मुकाबले खेले जाएंगे। कोशिश समय पर आयोजन समाप्त करने की होगी ताकि 23 अगस्त को लीग का फाइनल खेला जा सके। आयोजन को हर तरह से कोरोना संक्रमण से मुक्त रखने की कोशिशें की जा रही हैं।

टीमों के खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट

तीनों टीमों के खिलाड़ियों को वेस्टर्न सिडनी के एक होटल में ठहराया गया है। सोमवार को सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट हुआ। अगर सभी की रिपोर्ट निगेटिव आती है तो मंगलवार से खिलाड़ी ट्रेनिंग शुरू कर सकेंगे। ताकि आयोजन में और ज्यादा देरी नहीं हो। सपोर्टिंग स्टाॅफ को भी पूरी सतर्कता के साथ रहने के लिए कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here