World Cup 2023: यादगार होगा फाइनल, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री भी कर सकते हैं शिरकत, वायुसेना करेगी एयर शो

0
67
World Cup 2023 ind vs aus, getting ready for unforgettable final, president and PM may attend, indian Air Force will perform

अहमदाबाद। World Cup 2023 का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए टीम इंडिया अहमदाबाद पहुंच गई है। यह मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा। इस मैच को स्पेशल बनाने के लिए बीसीसीआई कई बड़े इंतजाम कर रहा है। टीम इंडिया 12 साल के बाद वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। भारत ने अपने सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराया। फाइनल के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी है। वायु सेना भी फाइनल मैच में अपना एक अहम योगदान देगी।

AUS vs SA: रोमांचक संघर्ष में दक्षिण अफ्रीका को हरा ऑस्ट्रेलिया फाइनल में, भारत से होगी भिड़ंत

एयर शो से होगी शुरूआत, क्लोजिंग सेरेमनी भी होगी शानदार

World Cup 2023 के फाइनल मैच से पहले 19 नवंबर को भारतीय वायुसेना की सूर्य किरण एरोबैटिक टीम ‘एयर शो’ पेश करेगी। एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया। रक्षा विभाग के गुजरात के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर (पीआरओ) ने बताया कि सूर्य किरण एरोबेटिक (हवाई जहाज की कलाबाजी) टीम मोटेरा इलाके के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले फाइनल ये पहले दस मिनट तक अपने करतब से लोगों को रोमांचित करेगी। आपको बता दें कि बीसीसीआई क्लोजिंग सेरेमनी का भी आयोजन कर सकती है।

World Cup 2023 में टॉप पर ‘किंग कोहली और शानदार शमी’, दूर-दूर तक मुकाबला नहीं

राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री भी रहेंगे मौजूद

पीआरओ ने एक बयान में कहा कि एयर शो का अभ्यास शुक्रवार और शनिवार को होगा। भारतीय वायुसेना की सूर्य किरण एरोबेटिक टीम में आमतौर पर नौ विमान शामिल होते हैं और इसने देश भर में कई एयर शो किए हैं। वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार किसी देश की वायुसेना भी शामिल होगी। जहां एक एयर शो का आयोजन किया जाएगा। World Cup 2023 के इस फाइनल मैच को देखने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भी पहुंच सकती हैं। वहीं कई बड़े सितारों की भी आने की उम्मीद जताई जा रही है।

Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट में खत्म हुआ ‘बाबर युग’, शाहीन अफरीदी और शान मसूद नए कप्तान; अब आगे क्या!

कई सिंगर्स करेंगे परफार्म, सितारों की सजेगी महफिल

फाइनल के दौरान गायक दुआ लीपा, प्रीतम चक्रवर्ती और आदित्य गढ़वी परफॉर्म करेंगे। इससे पहले भारत और पाकिस्तान के मैच में भी फैंस के मनोरंजन के लिए स्टेडियम में खास इंतजाम किए गए थे। इसके अलावा भारतीय खिलाडिय़ों के फैमिली मेंबर, पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर, हार्दिक पंड्या भी World Cup 2023 के फाइनल मुकाबले के लिए अहमदाबाद पहुंच सकते हैं। बीसीसीआई के पदाधिकारी, आईसीसी के बड़े अधिकारी और विभिन्न स्टेट एसोसिएशन के मेंबर भी फाइनल मैच के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मौजूद रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here