Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट में खत्म हुआ ‘बाबर युग’, शाहीन अफरीदी और शान मसूद नए कप्तान; अब आगे क्या!

0
53
Babar Azam resigns as captain of Pakistan cricket team, shaheen afridi appointed as new odi captain and shan massod as t20

इस्लामाबाद। Babar Azam ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। अब पीसीबी ने शाहीन शाह अफरीदी को टी20 और शान मसूद को टेस्ट फॉर्मेट का कप्तान बनाया है। वहीं वनडे फॉर्मेट के लिए अभी तक किसी भी कप्तान को नियुक्त नहीं किया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में काफी खराब प्रदर्शन किया था। उनकी टीम ने शुरुआती दो मैच जीते, और उसके बाद लगातार 4 मैचों में करारी हार का सामना किया।

World Cup 2023: शमी के 7 विकेट, कोहली का 50वां शतक और फाइनल में भारत

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मिला नया कप्तान

वर्ल्ड कप के लीग स्टेज में पाकिस्तान की टीम ने अपने कुल 9 मैचों में से 4 में जीत और 5 मैचों में हार का सामना किया, जिसके कारण पाकिस्तान वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई। पाकिस्तान के इस बुरे प्रदर्शन के बाद पीसीबी ने पाकिस्तान क्रिकेट में काफी बदलाव किए हैं। Babar Azam ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया, और उसके बाद पीसीबी ने दो फॉर्मेट के लिए नए कप्तानों के नाम का ऐलान भी कुछ ही देर बाद कर दिया। अब पाकिस्तान क्रिकेट की टी20 टीम के कप्तान युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी होंगे। वहीं, पीसीबी ने टेस्ट फॉर्मेट के लिए शान मसूद को अपना कप्तान नियुक्त किया है।

Virat Kohli ने जड़ा वनडे में 50वां शतक, वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड भी ठोका

पीसीबी ने वन-डे में किसी को नहीं बताया कप्तान

यहां गौर करने वाली बात यह है कि पाकिस्तान ने वनडे फॉर्मेट में खराब प्रदर्शन किया था, लेकिन पीसीबी ने अभी तक टेस्ट और टी20 फॉर्मेट का नया कप्तान नियुक्त किया है। जबकि वनडे फॉर्मेट में Babar Azam की जगह नए कप्तान की नियुक्ति नहीं की गई है। हालांकि, क्रिकेट के जानकारों और सोशल मीडिया की अफवाहों के अनुसार पीसीबी शाहीन शाह अफरीदी को ही वनडे फॉर्मेट का भी कप्तान बना सकती है। हालांकि इसके बारे में अभी तक कोई भी पक्की जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि यह भी बताया जा रहा है कि फिलहाल अगले 12 महीनों तक पाकिस्तान को कोई वन-डे नहीं खेलना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here