IND W vs AUS W: भारत की शर्मनाक हार, पहला मैच जीतकर सीरीज 2-1 से गंवाई

0
38
IND W vs AUS W 3rd t20 indian players failed again, australia beat india by 7 wickets, won series by 2-1

मुंबई। IND W vs AUS W: भारत की महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई। इस सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद टीम इंडिया यह सीरीज 1-2 से हार गई है। इस सीरीज में मिली हार के साथ ही टीम इंडिया के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। टीम इंडिया को सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

टीम इंडिया ने नाम शर्मनाक रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ IND W vs AUS W इस सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 9 विकेट से हारया था। लेकिन एक के बाद एक लगातार दो मैचों में हार के बाद टीम इंडिया ने नाम शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया। दरअसल हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में खेल रही भारतीय महिला टीम पहली बार 3 मैचों की ङ्कद्ध20ढ्ढ का पहला मैच जीतकर सीरीज हार गई। इससे पहले कभी भी ऐसा नहीं हुआ था।

National Sports Awards: 26 खिलाड़ियों को अर्जुन और 5 कोच को द्रोणाचार्य पुरस्कार, शमी को अर्जुन पुरस्कार

कैसा रहा तीसरे मैच का हाल

दोनों टीमों के बीच खेले गए IND W vs AUS W सीरीज के तीसरे मुकाबले के बारे में बात करे तो ऑस्ट्रेलिया की कप्तान ने मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 147 रन बनाए। टीम इंडिया के इस टारगेट को चेज करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 18.4 ओवर में ही 3 विकेट खोकर 149 रन बना लिया और इस मुकाबले को 7 विकेट से जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया की एन्नाबेल सदरलैंड को इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं सीरीज जीत में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हीली का रोल भी काफी अहम रहा। इसी कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट में चुना गया।

IPL 2024 में धूम मचा सकेंगे अफगान खिलाड़ी, बोर्ड ने हटाया प्रतिबंध

टीम इंडिया की कप्तान रही फ्लॉप

IND W vs AUS W टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई। कप्तानी से लेकर बल्लेबाजी तक उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। हरमनप्रीत कौर ने इस सीरीज में खेले गए तीन मुकाबलों की दो पारियों में सिर्फ 9 रन बनाए। लगातार फ्लॉप होने के कारण टीम इंडिया के प्रदर्शन पर भी असर पड़ा है। जोकि सीरीज हार के साथ नजर आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here