Shubhman Gill ने जीता ICC प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब, सिराज और मलान को पछाड़ा

0
77
Shubhman Gill wins ICC Player of the Month title, beats Siraj and Malan

नई दिल्ली। World Cup 2023 के दौरान टीम इंडिया के फैंस के लिए एक अच्छी खबर आई है। भारत के उभरते हुए सितारे Shubhman Gill ने ICC प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब अपने नाम कर लिया है। वहीं, महिला खिलाड़ियों में श्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू को यह अवॉर्ड दिया गया। गिल ने विश्व के नंबर-1 तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और इंग्लैंड के ओपनर डेविड मलान को पछाड़कर सितंबर के महीने में बेस्ट क्रिकेटर का टैग अपने नाम किया है।

World Cup 2023: IND vs PAK मुकाबले के लिए सांसत में टीम इंडिया, सिराज या शमी पर फंसा पेंच

World Cup 2023 के पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर जीत का डंका बजाया। चेन्नई के चैपॉक स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में भारत का टॉप ऑर्डर बुरी तरह बिखर गया था। जिसकी वजह थी भारतीय स्टार Shubhman Gill की गैरमौजूदगी। लेकिन, अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टॉप ऑर्डर ने कोई गलती नहीं की और मैच को बेहद आसानी से जीतकर अपना विजय अभियान जारी रखा। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए उस मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने अपना 7वां विश्व कप शतक जड़कर इतिहास रचा था।

Neeraj Chopra के नाम होगा एक और कीर्तिमान, वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर के लिए हुए नॉमिनेट

सबसे पहले अहमदाबाद पहुंचे Shubhman Gill

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज Shubhman Gill विश्व कप के शुरुआती दो मैचों में खेलते हुए नजर नहीं आए हैं। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले उन्हें डेंगू हो गया था। चेन्नई में भारत ने पहला मैच खेला था, जहां गिल हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे। वह अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच के लिए टीम इंडिया के साथ दिल्ली भी नहीं गए थे। हालांकि भारत-पाकिस्तान मैच से पहले क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर आई है। शुभमन गिल अहमदाबाद पहुंच गए हैं। लेकिन शुभमन के खेलने को लेकर फिलहाल किसी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है।

World Cup 2023: IND vs PAK मैच से होगा वर्ल्ड कप का असली आगाज, होगी शानदार सेरेमनी

वन-डे के टॉप रन स्कोरर हैं शुभमन

Shubhman Gill इस साल जबरदस्त लय में नजर आए हैं। वे साल के सर्वश्रेष्ठ रन स्कोरर हैं। शुभमन ने इस साल वन-डे में कुल 20 मैच खेले हैं, उन्होंने 72.35 की औसत और 105.03 की स्ट्राइक रेट से 1,230 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में उनके नाम कुल 6 शतक हैं, जिसमें से 5 शतक इसी साल आए हैं। हालही में खेले गए एशिया कप में शुभमन गिल ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। श्रीलंका और पाकिस्तान में खेले गए इस टूर्नामेंट में शुभमन टॉप रन स्कोरर रहे। उन्होंने कुल 6 मैचों में 75.50 की ओसत से 302 रन बनाए। ऐसे में World Cup 2023 में यह देखना दिलचस्प होगा कि, क्या गिल अपने पुराने फॉर्म को जारी रख पाएंगे या नहीं ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here