Neeraj Chopra के नाम होगा एक और कीर्तिमान, वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर के लिए हुए नॉमिनेट

0
301
Neeraj Chopra another mile stone for golden boy, nominated for men's World Athlete of the Year award

नई दिल्ली। Neeraj Chopra: भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा के लिए ये साल अभी तक काफी शानदार रहा है। वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप और एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के बाद वह अब एक और कीर्तिमान रचने के लिए तैयार हैं। नीरज चोपड़ा को ‘वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड 2023 के लिए नॉमिनेट किया गया है। वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए इस बार दुनिया भर के 11 खिलाडिय़ों को नॉमिनेट किया गया है। बता दें 11 दिसंबर को वर्ल्ड एथलेटिक्स के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म विजेता के नाम का ऐलान किया जाएगा।

वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर बनने से एक कदम दूर

25 साल के नीरज वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। Neeraj Chopra ने अगस्त में हंगरी के बुडापेस्ट में खेली गई वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भी गोल्ड मेडल जीता था। वहीं, इसी महीने 19वें एशियन गेम्स में भी नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया। नीरज ने 88.88 मीटर का डिस्टेंस कवर करते हुए गोल्ड अपने नाम किया। पिछले एशियन गेम्स में भी नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीता था।

World Cup 2023: बांग्लादेश के सामने न्यूजीलैंड को रोकने की चुनौती, टीमों की प्लेइंग XI में होंगे बड़े बदलाव

सोशल मीडिया प्लेटफार्म से फैंस भी कर सकते हैं वोट

वर्ल्ड एथलेटिक्स काउंसिल और वर्ल्ड एथलेटिक्स परिवार ईमेल द्वारा अपना वोट डालेंगे, जबकि फैंस वर्ल्ड एथलेटिक्स सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से ऑनलाइन वोट कर सकते हैं। Neeraj Chopra सहित प्रत्येक नामांकित व्यक्ति के लिए व्यक्तिगत ग्राफिक्स इस सप्ताह फेसबुक, एक्स, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर पोस्ट किए जाएंगे। फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर ‘लाइक’ या एक्स पर रीट्वीट को एक वोट के रूप में गिना जाएगा।

World Cup 2023: IND vs PAK मैच से होगा वर्ल्ड कप का असली आगाज, होगी शानदार सेरेमनी

नीरज चोपड़ा बने लॉरियस एंबेसडर

Neeraj Chopra को हाल ही में  लॉरियस एंबेसडर बनाया गया है। लॉरियस एक ग्लोबल स्पोर्ट्स-आधारित चैरिटी है, जो युवाओं के जीवन को बेहतर बनाने के लिए काम करती है। नीरज लॉरियस एंबेसडर बनने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं। इससे पहले पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को साल 2017 में लॉरियस एंबेसडर बनाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here