लड़खड़ाती Hyderabad के सामने KKR की ‘नई टोली’

0
752
Sunrisers Hyderabad vs KKR 35th match Ipl 13 latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@IPL

डबल हैडर का पहला मुकाबला Sunrisers Hyderabad और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच

जीत के लिए KKR के नए कप्तान मोर्गन ने बनाई नई रणनीति, हैदराबाद को बल्लेबाजों की फार्म का इंतजार

अबू धाबी। IPL-13 में आज के डबल हैडर मुकाबलों का पहला मैच Sunrisers Hyderabad और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जाएगा। KKR ने शुक्रवार को अपनी कप्तानी में बदलाव किया। दिनेश कार्तिक के इस्तीफा देने के बाद विश्व विजेता कप्तान इंग्लैंड के इयोन मोर्गन को टीम का नया कप्तान बनाया गया, लेकिन टीम को मुंबई इंडियंस (MI) के हाथों आठ विकेट से हार मिली। अब KKR को आज Sunrisers Hyderabad के खिलाफ उतरना है। इस मैच में सभी की नजरें मोर्गन की कप्तानी पर रहेंगी।

शिखर के शतक और पटेल के छक्कों ने छीना CSK से मैच

जडेजा के हवाई फायर, CSK ने बनाए 179 रन

दिन में कप्तानी मिलने के बाद मोर्गन ने शाम को टीम की कप्तानी मैदान पर की, लेकिन शायद उनके पास समय कम था। अब उनके पास टीम की रणनीति अपने हिसाब से बनाने का मुनासिब समय है। वहीं, Hyderabad के लिए भी मुश्किल है। क्योंकि बल्लेबाजी उसकी भी समस्या है।

अब Hyderabad के पास ज्यादा कुछ बचा नहीं है उसे अब हर मैच में जीत चाहिए और 2016 में टीम को खिताब दिलाने वाले कप्तान डेविड वार्नर टीम को यहां से किस तरह से प्रेरित करते हैं यह देखना होगा। टीम अच्छा करे इसके लिए जरूरी है कप्तान वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे और केन विलियम्सन का चलना।

प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए KKR को जीतना ही होगा

KKR ने अब तक चार मैचों में जीत दर्ज की है लेकिन उसे इतने ही मैचों में हार भी मिली है। अगर दो बार का चैंपियन केकेआर प्लेऑफ में जगह बनाना चाहता है तो उसके बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। RCB के खिलाफ 194 रन के लक्ष्य के सामने केकेआर के बल्लेबाज 20 ओवरों में 112 रन ही बना पाये। मुंबई के खिलाफ तो आठ ओवर में उसका स्कोर चार विकेट पर 42 रन हो गया था। उसकी आधी टीम 11वें ओवर में 61 रन के स्कोर तक पवेलियन लौट गयी थी।

इसके बाद मोर्गन (नाबाद 39) और तेज गेंदबाज पैट कमिन्स (नाबाद 53) के बीच छठे विकेट के लिये 87 रन की अटूट साझेदारी से टीम पांच विकेट पर 148 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंची। शीर्ष क्रम में शुभमन गिल अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पा रहे हैं जबकि राहुल त्रिपाठी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 81 रन की बेहतरीन पारी खेलने के बाद 20 रन की संख्या के पार नहीं पहुंच पा रहे है।

बल्ले और गेंद दोनों से जूझ रही है Hyderabad

Hyderabad ने आठ मैचों में केवल तीन मैच जीते हैं। तेज गेंदबाजी के अगुआ भुवनेश्वर कुमार और ऑलराउंडर मिशेल मार्श के चोटिल होकर बाहर हो जाने से सनराइजर्स इसी उहापोह में बना रहा कि वह बल्लेबाजी को मजबूत करे या गेंदबाजी को। टीम अपनी बल्लेबाजी विशेषकर शीर्ष क्रम के चार बल्लेबाजों जॉनी बेयरस्टॉ, कप्तान डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे और केन विलियम्सन पर बहुत अधिक निर्भर है।

Hyderabad के लिये चिंता का विषय राशिद खान की फॉर्म में है। अफगानिस्तान के इस लेग स्पिनर ने टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की थी लेकिन पिछले दो मैचों में वह बेअसर रहे हैं। राहुल तेवतिया, अंबाती रायुडु और शेन वाटसन ने उन पर छक्के जड़े थे। Hyderabad की गेंदबाजी जबकि कमजोर है तब वार्नर को अपने इस स्टार लेग स्पिनर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here