यूएई में ही होगा ‘महिला IPL’, ये है शिड्यूल

0
699

4 से 9 नवंबर तक होगा महिला IPL का आयोजन

तीन टीमों के बीच होंगे 4 मुकाबले, 9 नवंबर को होगा फाइनल

नई दिल्ली। महिला क्रिकेट का ‘Mini IPL’ कही जा रही चैलेंजर सीरीज भी यूएई में ही खेली जानी है। 4 से 9 नवंबर तक होने वाली इस लीग के आयोजन की पुष्टि कर दी गई है।

सूत्रों का कहना है कि BCCI पूरी तरह से इस आयोजन के लिए तैयार है। दरअसल, कोरोना वायरस महामारी के कारण भारत में महिला क्रिकेट पिछले कई महीनों से पूरी तरह से ठप पड़ा है। इस कारण BCCI को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। BCCI के अध्यक्ष सौरभ गांगुली हालांकि बार बार कहते आए हैं कि तीन टीमों का एक टूर्नमेंट होगा जिसकी पुष्टि यूएई में एक सीनियर अधिकारी ने की।

IPL के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘टूर्नमेंट की तारीख तय हो गई है। यह चार से नौ नवंबर के बीच खेला जाएगा। तीन टीमों ट्रेलब्लेजर्स, वेलोसिटी और सुपरनोवाज के बीच मुकाबले होंगे। कुल चार मुकाबले खेले जाएंगे।’ उन्होंने कहा, ‘फाइनल नौ नवंबर को होगा क्योंकि हम पुरुषों के फाइनल के दिन इसका आयोजन नहीं करना चाहते थे।’

BCCI ने पिछले सप्ताह ही पूर्व स्पिनर नीतू डेविड की अध्यक्षता में महिला क्रिकेट के लिए नयी चयन समिति की घोषणा की जो अब ए तीन टीमें चुनेगी। समझा जाता है कि टीमें अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में यूएई जाकर छह दिन का अनिवार्य क्वारंटीन पूरा करेंगी।

सूत्र ने कहा कि महिला क्रिकेटरों ने लंबे समय से खेला नहीं है तो उन्हें अभ्यास का पूरा समय दिया जाएगा। महिला बिग बैश लीग उसी समय होने के कारण ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के शीर्ष क्रिकेटर उपलब्ध नहीं होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here