KKR ने निकाला Chennai का दम, 10 रन से हराया

0
1229
Dream11 CSK vs KKR IPL 2020 latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@KKRiders

KKR की गेंदबाजी में फंसी Chennai 

नई दिल्ली। धीमी पिच पर गेंदबाजों के शानदार पद्रर्शन के दम पर KKR ने चेन्नई सुपर किंग्स को 10 रनों से हरा दिया। जीत के लिए 168 रनों का लक्ष्य लेकर उतरी Chennai की टीम 20 ओवर्स में महज 157 रन ही बना सकी। एक समय शेन वाटसन और फिर कप्तान धोनी के क्रीज पर रहने के दौरान Chennai की जीत आसान दिखाई दे रही थी। लेकिन पहले वाटसन और फिर दो लगातार ओवर्स में धोनी और सैम करन का विकेट गिरने से चेन्नई दबाव में आ गई और फिर उससे उबर ही नहीं पाई।

एक समय Chennai की टीम 16 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाकर जीत की और अग्रसर थी। लेकिन इसी स्कोर पर कप्तान धोनी वरूण चक्रवर्ती की फिरकी में फंसकर अपना विकेट गंवा सके। धोनी ने सिर्फ 11 रन बनाए। टीम धोनी के आउट होने के सदमे से उबरी भी नहीं थी और 3 गेंद बाद ही सैम करन भी 17 रन बनाकर आंद्रे रसैल का शिकार बन गए

वाटसन का लगातार दूसरा अर्द्धशतक

पिछले मैच में धुंआधार पारी खेलने वाले शेन वाटसन आज केकेआर के खिलाफ भी उसी रंग में दिखाई दिए। वाटसन ने केकेआर के खिलाफ 40 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए। वाटसन बड़े आराम से बल्लेबाजी कर रहे थे और लग रहा था कि पिछले मैच की तरह ही लंबी पारी खेलने वाले हैं। लेकिन सुनील नरेन ने अपने स्पैल की पहली ही गेंद पर वाटसन को पगबाधा आउटकर पवेलियन वापस भेज दिया। लेकिन आउट होने तक वाटसन Chennai को मजबूत स्थिति में पहुंचा चुके थे।

वाटसन और रायडू के बीच 50 रनों की पार्टनरशिप

शेन वाॅटसन और अंबाती रायडू ने Chennai की पारी को संभल की आगे बढ़ाया। पावर प्ले के दौरान चेन्नई के 50 रन पूरे हो चुके थे। 10वें ओवर में वाटसन और रायडू के बीच 50 रनों की पार्टनरशिप पूरी हुई लेकिन इसके बाद रायडू ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए। पारी के 13वें ओवर में अंबाती रायडू कमलेश नागरकोटी का शिकार बने। एक लंबा हिट मारने के चक्कर में रायडू 30 रनों के स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे। उस समय Chennai का स्कोर 99 रन था। इससे पहले फाफ डूप्लेसिस आज सीएसके के लिए लंबी पारी नहीं खेल पाए। 17 रनों के स्कोर पर डूप्लेसिस शिवम मावी के हाथों अपना विकेट गंवा बैठे।

Steve Smith को लगा 12 लाख रुपए का झटका

ऐसे गिरे सीएसके के विकेट

  • फाफ डूप्लेसिस- 30/1
  • अंबाती रायडू- 99/2
  • शेन वाटसन- 101/3
  • महेंद्र सिंह धोनी- 129/4
  • सैम करन- 129/5

KKR ने Chennai को दिया 168 रनों का लक्ष्य 

ओपनर राहुल त्रिपाठी के शानदार 81 रनों की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 168 रनों का लक्ष्य रखा है। एक समय कोलकाता बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर था लेकिन मध्यमक्रम के किसी भी बल्लेबाज ने त्रिपाठी का सहयोग नहीं किया। KKR की बल्लेबाजी कितनी खराब रही, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पारी के आखिरी 5 ओवर्स में कोलकाता ने सिर्फ 39 रन बनाए और 6 विकेट आउट हो गए।

ड्वेन ब्रावो को मिले 3 विकेट 

वहीं Chennai की तरफ से ड्वेन ब्रावो ने केकेआर के तीन खिलाड़ियों को आउट किया । शार्दुल ठाकुर और करन शर्मा ने KKR के 2-2 बल्लेबाजों को आउट किया। KKR के लिए सुनील नरेन की जगह राहुल त्रिपाठी ने शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत की। दोनों ने टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाई और 37 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। शार्दुल ठाकुर ने शुभमन गिल (11) को धोनी के हाथों कैच कराकर Chennai को पहली सफलता दिलाई।

गिल के बाद क्रीज पर आए नितीश राना भी महज 9 रन बनाकर करन शर्मा का शिकार बन गए। इसके बाद KKRका पूरा मध्यमक्रम ही ढह गया। सुनील नरेन 17, ईयोन मोर्गन 7 और आंद्रे रसैल सिर्फ 2 बनाकर आउट हो गए। स्लाॅग ओवर्स में कप्तान दिनेश कार्तिक और पेट कमिंस ने 22 रनों की छोटी सी साझेदारी कर कोलकाता को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

के एल राहुल के लिए Brian Lara ने दी ये सलाह

Steve Smith को लगा 12 लाख रुपए का झटका

ऐसे गिरे KKR के विकेट

  1. शुभमन गिल-        37/1
  2. नितीश राना-        70/2
  3. सुनील नरेन-         98/3
  4. ईयोन मोर्गन-        114/4
  5. आंद्रे रसैल-          128/5
  6. राहुल त्रिपाठी-       140/6
  7. दिनेश कातिर्क-      162/7
  8. कमलेश नागरकोटी- 163/8
  9. शिवम माही-         166/9
  10. वरूण चक्रवर्ती-     167/10

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here