IND vs AFG: बस एक दिन का इंतजार, रोहित के निशाने पर कई रिकॉर्ड; अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मचा देंगे धमाल

0
36
IND vs AFG 1st t20, milestone alert for captain rohit Sharma, may create many records as player and as well as captain

मोहाली। IND vs AFG: भारतीय टीम और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला कल यानी 11 जनवरी को मोहाली में होगा। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा। कप्तान रोहित शर्मा के पास इस सीरीज में कई धांसू रिकॉर्ड बनाने का मौका रहेगा। अफगान टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा कई बड़ी उपलब्धि बतौर खिलाड़ी और कप्तान दोनों ही तरीके से हासिल करते हुए दिख सकते हैं।

AUS vs WI: वनडे और टेस्ट में होंगे अलग-अलग कप्तान, बड़े बदलावों के साथ ऑस्ट्रेलिया की दो टीमों का ऐलान

इस टी20 सीरीज में रोहित बन सकते हैं सिक्सर किंग

रोहित के पास IND vs AFG इस सीरीज में एक धांसू रिकॉर्ड बनाने का मौका रहेगा। यदि रोहित यह उपलब्धि हासिल करते हैं, तो यह एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड होगा। यह रिकॉर्ड छक्कों का है। अभी टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड रोहित के ही नाम है। उन्होंने अब तक 140 टी20 मैचों में 182 छक्के जमाए हैं। यदि वो अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में उनके गेंदबाजों की जमकर धुलाई करते हैं और 18 छक्के जमाते हैं तो इतिहास रच देंगे। इस तरह रोहित टी20 इंटरनेशनल में 200 छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन जाएंगे। यानी एक बार फिर रोहित के पास क्रिकेट इतिहास में एक बड़े रिकॉर्ड के साथ अपना नाम दर्ज कराने का सुनहरा मौका है।

IND vs SA: केपटाउन टेस्ट पर मैच रैफरी का बड़ा फैसला, पिच को बताया खतरनाक; दिया डिमेरिट पॉइंट

रोहित के पास टी20आई में 4 हजार रन बनाने का मौका

ओपनिंग में मोर्चा संभालने वाले रोहित के पास टी20 इंटरनेशनल 4 हजार रन बनाने का बेहतरीन मौका है। यदि IND vs AFG सीरीज में वो ऐसा करते हैं, तो कोहली के बाद रोहित 4 हजार रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बन जाएंगे। रोहित ने अब तक 148 मैचों में 31.32 के औसत से 3853 रन बनाए हैं। इस दौरान हिटमैन का स्ट्राइक रेट 139.24 का रहा। रोहित को 4 हजार रन पूरे करने के लिए सीरीज में सिर्फ 147 रन बनाने होंगे।

IND W vs AUS W: भारत की शर्मनाक हार, पहला मैच जीतकर सीरीज 2-1 से गंवाई

एक जीत के साथ बतौर खिलाड़ी रोहित रच देंगे बड़ा कीर्तिमान

रोहित शर्मा ने साल 2007 में खेले गए पहले टी20 वर्ल्ड कप में इस फॉर्मेट में अपना डेब्यू किया था। इसके बाद से वह अब टीम इंडिया के लिए 148 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। इस दौरान बतौर खिलाड़ी वह 99 मैचों में जीत हासिल कर चुके हैं। ऐसे में IND vs AFG टी20 सीरीज में एक जीत के साथ वह टी20 अंतरराष्ट्रीय में 100 मैच जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। इस लिस्ट में दूसरे खिलाडिय़ों की बात की जाए तो उसमें रोहित के बाद बतौर प्लेयर सबसे ज्यादा जीत हासिल करने के मामले में पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक हैं जिन्होंने बतौर खिलाड़ी 86 टी20 इंटरनेशनल मैच जीते हैं।

National Sports Awards: 26 खिलाड़ियों को अर्जुन और 5 कोच को द्रोणाचार्य पुरस्कार, शमी को अर्जुन पुरस्कार

IND vs AFG टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20: 11 जनवरी, मोहाली, शाम 7 बजे से

दूसरा टी20: 14 जनवरी, इंदौर, शाम 7 बजे से

तीसरा टी20: 17 जनवरी, बेंगलुरु, शाम 7 बजे से

IPL 2024 में धूम मचा सकेंगे अफगान खिलाड़ी, बोर्ड ने हटाया प्रतिबंध

IND vs AFG टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here