World Cup 2023: इंग्लैंड ने जारी रखा श्रीलंका के खिलाफ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

0
55
Cricket world cup 2023 ENG vs SL Latest Update Sri Lanka unbeaten against england since 1999

बैंगलौर। World Cup 2023 में श्रीलंका के हाथों चौथी हार का सामना करने वाली इंग्लैंड की टीम अब सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है। पॉइंट्स टेबल में इंग्लिश टीम इस समय 9वें पायदान पर है, जहां से उसके क्वालिफाई करने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है। वहीं, 5 मैचों में 3 हार और 2 जीत के साथ श्रीलंका पाकिस्तान को पछाड़ते हुए 5वें पायदान पर आ गई है, जहां से उसके पास अब-भी टॉप-4 टीमों में बने रहने का मौका है।

चिन्नास्वामी स्टेडियम के हाई स्कोरिंग पिच पर इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 156 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंका की टीम ने इस लक्ष्य को 25.4 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 8 विकेट से करारी हार झेलने के साथ इंग्लैंड की टीम ने एक और शर्मनाक रिकॉर्ड जारी रखा है। दरअसल, इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका को विश्व कप में आखिरी बार 1999 में हराया था। उसके बाद से इंग्लिश टीम लगातार 6 विश्व कप में एक बार भी श्रीलंका को मात नहीं दे पाई है।

World Cup 2023: श्रीलंका ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 8 विकेट से रौंदा

समरविक्रमा और निसंका की मैच विजय साझेदारी

157 रन के साधारण से लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने कुसल परेरा (4 रन) और कुसल मेंडिस (11 रन) के रूप में अपने पहले दो विकेट सिर्फ 28 रन पर गंवा दिये थे। इसके बाद ओपनर पथुम निसंका ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सदीरा समरविक्रमा के साथ मिलकर मैच विजय साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने टीम को शानदार जीत दिलाई। निसंका ने 83 गेंदों में नाबाद 77 रन बनाकर World Cup 2023 में अपना चौथा अर्धशतक जड़ा। वहीं, समरविक्रमा ने 54 गेंदों में नाबाद 65 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से डेविड विलि ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए।

World Cup 2023: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया में होगा महज एक बदलाव, अश्विन की एंट्री तय!

इंग्लिश बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन

World Cup 2023 चिन्नास्वामि के बल्लेबाजी लायक पिच पर इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। उनके इस निर्णय को श्रीलंकाई गेंदबाजों ने गलत साबित किया और पूरी टीम को सिर्फ 156 रन पर रोक दिया। इंग्लैंड को ओपनर जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान के मिलकर अच्छी शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 39 गेंदों में 45 रन जोड़े। इस साझेदारी को श्रीलंका के अनुभवी ऑलराउंडर एंजिलो मैथ्यूज ने तोड़ा। उन्होंने डेविड मलान (28 रन) को कुसल मेंडिस के हाथों कैच आउट कराया।

French Open Badminton: लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत पहले ही दौर में हारकर बाहर

इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए जो रूट भी मात्र 3 रन बनाकर चलते बने। वहीं, बेयरस्टो भी 30 रन बनाकर पवैलियन लौट गए। लगातार गिरते विकेट के कारण भारी दबाव झेल रही इंग्लिश टीम कोे मिडिल ऑर्डर से ही आस थी। लेकिन, खराब शॉर्ट सलेक्शन के चलते मिडिल ऑर्डर का कोई भी बल्लेबाज 15 रन से ज्यादा नहीं बना पाया। टीम की ओर से हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने 73 गेंदों में सर्वाधिक 43 रन का योगदान दिया। यह बेन का World Cup 2023 में पहला मैच था। श्रीलंका की ओर से लाहिरु कुमार ने 7 ओवर में 35 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट झटके। जबकि कसुन रजिथा और एंजलो मैथ्यूज को 2-2 विकेट मिले।

World cup 2023: सेमीफाइनल की तस्वीर लगभग साफ, बन रहे हैं ये समीकरण

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान-विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, लियम लिविंगस्टन, मोइन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल राशिद और मार्क वुड।

श्रीलंका : कुसल मेंडिस (कप्तान-विकेटकीपर),पथुम निसांका, कुसल परेरा, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, एंजलो मैथ्यूज, महीश तीक्षणा, कसुन रजिथा, लहिरु कुमारा और दिलशान मदुशंका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here