World Cup 2023: श्रीलंका की जीत से दहला पाकिस्तान, प्वाइंट टेबल में भारी बदलाव

0
70
World Cup 2023 eng vs sl, points table scenario, two spot gain for sri lanka, big blow to pakistan

नई दिल्ली। World Cup 2023: क्रिकेट के महाकुंभ वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ग्रुप स्टेज में सभी टीमों ने 5-5 मुकाबले खेल लिए हैं। श्रीलंकाई टीम ने धमाकेदार अंदाज में इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में इंग्लैंड के लिए गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर नहीं कर पाए। इंग्लैंड की मौजूदा वर्ल्ड कप में ये लगातार तीसरी हार है। श्रीलंका ने इंग्लैंड को हराकर 2 अंक हासिल किए और अपनी सेमीफाइनल के लिए उम्मीदें बरकरार रखी हैं। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की हार से पाकिस्तानी टीम की मुश्किलें बढ़ गईं हैं।

World Cup 2023: इंग्लैंड ने जारी रखा श्रीलंका के खिलाफ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

श्रीलंका ने दो स्थानों की लगाई छलांग

श्रीलंकाई टीम ने World Cup 2023 में अभी तक 5 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 2 में जीत दर्ज की है और तीन में हार का सामना करना पड़ा। टीम के चार अंक हैं और वह प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर है। इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले टीम 7वें नंबर पर थी। श्रीलंकाई टीम को अभी वनडे वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और भारत से मैच खेलने हैं। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम को हर हाल में ये चारो मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे। इसके अलावा उसे दूसरी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा। इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीतते ही श्रीलंका के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खुल गए हैं।

World Cup 2023: श्रीलंका ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 8 विकेट से रौंदा

इंग्लैंड की हार से इन टीमों को हुआ नुकसान

इंग्लैंड और श्रीलंका के मैच से पहले अंक तालिका में पाकिस्तानी टीम पांचवें नंबर, अफगानिस्तानी टीम छठे नंबर, श्रीलंका टीम सातवें नंबर और इंग्लैंड की टीम आठवें नंबर पर थी। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड को करारी हार झेलनी पड़ी। इसी वजह से श्रीलंकाई टीम World Cup 2023 अंक तालिका में सातवें नंबर से पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। दूसरी तरफ पाकिस्तान, अफगानिस्तान और इंग्लैंड को एक-एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है।

World Cup 2023: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया में होगा महज एक बदलाव, अश्विन की एंट्री तय!

पाकिस्तान की बढ़ीं मुश्किलें

पाकिस्तानी टीम ने World Cup 2023 में अपने शुरुआती दोनों मैच जीते थे, लेकिन इसके बाद टीम को लगातार तीन मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड की हार से टीम पांचवें नंबर से छठे नंबर पर पहुंच गई है और अब उसके लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह और मुश्किल हो गई है। पाकिस्तानी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए सभी मैच जीतने होंगे। इसके अलावा उसका नेट रन रेट माइनस 0.400 है। जो उसके लिए बड़ा सिरदर्द है। इंग्लैंड की टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है। टीम ने 5 मैच खेले हैं और सिर्फ 1 ही जीता है और 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड का नेट रन रेट माइनस 1.634 है और टीम 9वें नंबर पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here