IND vs ZIM: क्या भारत-जिम्बाब्वे मैच पर होगा बारिश का साया, जानें वेदर अपडेट

0
450
T20 World Cup 2022 IND vs ZIM Weather Update India vs Zimbabwe match, Pitch Report

मेलबर्न। IND vs ZIM: टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 का अंतिम दौर चल रहा है। ग्रुप 1 से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड सेमीफाइनल में जगह बना चुके हैं। जबकि ग्रुप 2 की दोनों सेमीफाइनलिस्ट टीमों का फैसला कल यानि रविवार को होगा। भारत सुपर ओवर का अपना आखिरी मैच (IND vs ZIM) जिम्बाब्वे के खिलाफ कल खेलेगा। अभी तक ग्रुप 2 में टॉप पर चल रही टीम इंडिया इस मैच में जीत के साथ ही सेमीफाइनल का टिकट कटवा लेगी। हालांकि इसके लिए टीम को मौसम की मेहरबानी भी चाहिए ताकि बारिश नहीं हो और पूरा मैच खेला जाए।

ENG vs SL: आंसुओं में बहे ऑस्ट्रेलिया के अरमां, श्रीलंका को हराकर इंग्लैंड सेमीफाइनल में

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में दोनों टीमें पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी। मेलबर्न में टीम इंडिया पर सबकी नजरें होंगी। भारत यह मैच जीत लेता है तो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा, लेकिन हारने की स्थिति में टूर्नामेंट से बाहर हो सकता है। मेलबर्न में भारतीय टीम दूसरी बार इस टी20 वर्ल्ड कप का मैच (IND vs ZIM) खेलेगी। इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ उसका पहला मुकाबला यहीं हुआ था। तब टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की थी। उस मैच पर बारिश का साया था। मुकाबले के दिन पूरे दिन बादल छाए रहे थे, लेकिन बारिश नहीं हुई थी।

T20 World Cup 2022: ICC का बड़ा फैसला, बदल दिए सेमीफाइनल-फाइनल के नियम

मेलबर्न में बारिश का खौफ, तीन मैच हो चुके हैं रद्द?

मेलबर्न में बारिश ने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप के मैचों को बुरी तरह प्रभावित किया है। अब तक यहां प्रस्तावित पांच में से तीन मैच बारिश के रद्द हुए हैं। एक मैच में उसने खलल डाला था, लेकिन डकवर्थ लुईस नियम से नतीजा निकल गया था। अब प्रशंसकों के मन में यह सवाल है कि क्या IND vs ZIM मैच के दौरान बारिश होगी? क्या मेलबर्न में एक और मैच बारिश की भेंट चढ़ेगा? और अगर बारिश के कारण मैच नहीं हुआ तो क्या होगा?

FIH Pro League 2022: भारतीय टीम का धमाल, न्यूजीलैंड को 7-4 से हराया

रविवार को कैसा रहेगा मेलबर्न का मौसम?

वेदर डॉट कॉम के मुताबिक, बारिश के कारण IND vs ZIM मैच के बाधित होने की संभावना न के बराबर है। हालांकि, मैच के दौरान बादल छाए रह सकते हैं। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा। उस समय मेलबर्न में शाम के सात बज रहे होंगे।

Happy birthday Virat Kohli: ये हैं किंग कोहली के करियर की सर्वश्रेष्ठ 5 पारियां

IND vs ZIM मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम?

समय                       बारिश का कितना अनुमान

शाम 7:00 बजे           17 फीसदी

रात 8:00 बजे            09 फीसदी

रात 9:00 बजे            08 फीसदी

रात 10:00 बजे          09 फीसदी

रात 11:00 बजे          08 फीसदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here