Champions League- मैन सिटी को हरा लियोन सेमीफाइनल में

0
817

Champions League के सेमीफाइनल का लाइन-अप तय, बुधवार को मुकाबले

आरबी लिपजिग से भिड़ेगी पीएसजी, बायर्न म्यूनिख का मुकाबला लियोन से

नई दिल्ली। फ्रेंच क्लब लियोन Champions League के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली अंतिम टीम बन गई है। शनिवार देर रात खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में लियोन ने मैनचेस्टर सिटी को 3-1 से मात देकर अंतिम 4 में जगह बनाई। लियोन 2009-10 के बाद पहली बार लीग के अंतिम 4 में पहुंची है। इसी के साथ लीग के पिछले 24 साल के इतिहास में यह पहला मौका होगा, जिबकि सेमीफाइनल में कोई भी इंग्लिश अथवा स्पेनिश क्ल्ब नहीं पहुंच सका है।

लियोन की जीत के साथ ही सेमीफाइनल लाइन-अप भी तय हो गया है। Champions League के पहले सेमीफाइनल में बुधवार को जर्मन फुटबॉल क्लब आरबी लिपजिग का मुकाबला पीएसजी से होगा, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में बायर्न म्यूनिख लियोन से भिड़ेगी।

इस सीजन में दो फ्रेंच क्लब लियोन और पीएसजी, जबकि दो जर्मन क्लब आरबी लिपजिग और बायर्न म्यूनिख सेमीफाइनल खेलेंगे। 2013 के बाद दो देशों के चार क्लब Champions League के फाइनल में जगह बनाने के लिए भिड़ेंगे।

 

Champions League: कॉर्नेट ने किया पहला गोल

लियोन ने मैच के 24वें मिनट में मैक्सवेल कॉर्नेट की गौल की बदौलत बढ़त हासिल की। कॉर्नेट ने मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ चैम्पियंस लीग के 3 मैच में 4 गोल किए हैं। उन्होंने लियोनल मेसी के रिकॉर्ड की बराबरी की। मेसी ने भी Champions League में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ इतने ही गोल किए हैं।

ब्रूइन ने किया बराबरी का गोल

पहले हाफ में मैनचेस्टर सिटी ने बराबरी की बहुत कोशिश की। लेकिन हाफ टाइम तक स्कोर लाइन यही रहा। दूसरे हाफ में सिटी के रहीम स्टर्लिंग के पास की बदौलत केविन डि ब्रूइन ने 69वें मिनट में गोल दागकर टीम को बराबरी दिला दी। ब्रूइन ने लीग के 7 मैच में 2 गोल किए हैं, जबकि इतने ही असिस्ट किए हैं।

डेंबेले ने किए दो गोल

इसके 10 मिनट बाद बतौर सब्सटिट्यूट मैदान पर आए मौसा डेंबेले ने दूसरा गोल करते हुए लियोन को दोबारा बढ़त दी। इसके 8 मिनट बाद इस खिलाड़ी ने मैच का दूसरा गोल किया और टीम की जीत तय कर दी। डेंबेले ने Champions League में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ 4 मैच में अब तक तीन गोल किए हैं। इसके बाद मैनचेस्टर सिटी ने वापसी की बहुत कोशिश की। लेकिन टीम इसमें कामयाब नहीं हो सकी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here