Boxing World Cup: अमित पंघाल फाइनल में, भारत के चार पदक पक्के

0
1165

Boxing World Cup: अमित पंघाल ने सेमीफाइनल में फ्रांस के बिलाल बेनामा को हराया

नई दिल्ली। भारत के अमित पंघाल Boxing World Cup के 52 किलो भारवर्ग के फाइनल में पहुंच गए हैं। वहीं सोनिया लाठर ने भी कड़े मुकाबले में जीत दर्ज कर भारत को एक और पदक की उम्मीद जगाई है। इसके अलावा तीन अन्य मुक्केबाजों ने रिंग में उतरे बिना ही अपने पदक पक्के कर दिए। विश्वकप के दौरान भारतीय दल का एक स्टाॅफ मेंबर कोरोना संक्रमित भी पाया गया लेकिन राहत की बात यह रही कि सभी खिलाड़ी सुरक्षित हैं।

Boxing World Cup में चार भारतीय पुरुष और पांच महिला मुक्केबाज हिस्सा ले रही हैं। भारत और मेजबान के अलावा टूर्नामेंट में बेल्जियम, क्रोएशिया, डेनमार्क, फ्रांस, मालदोवा, नीदरलैंड, पोलैंड और युक्रेन के मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं।

Forbes: कमाई में Messi और Ronaldo से आगे निकले Federer

विश्व चैंपियनशिप के सिल्वर मैडलिस्ट अमित पंघाल ने फ्रांस के बिलाल बेनामा को सेमीफाइनल मुकाबले में एकतरफा अंदाज में हराया। पंघाल ने यह मैच 5-0 से जीता। मैच के दौरान बेनामा पंघाल के पंच के आगे बेबस दिखाई दिए। इससे पहले महिला वर्ग में तीन भारतीय मुक्कबाजों ने ड्रॉ में सीधे सेमीफाइनल में जगह बनाकर पदक पक्के किए। महिला वर्ग में पूजा रानी (75 किग्रा), मनीषा (57 किग्रा) और सिमरनजीत कौर (60 किग्रा) टूर्नामेंट में कम खिलाड़ियों की भागीदारी के कारण अपने-अपने वर्ग में अंतिम चार से शुरुआत करेंगी।

स्टाफ का एक सदस्य हालांकि कोविड-19 पॉजिटिव

Boxing World Cup में पहुंची भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ का एक सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। इस मामले के सामने आने के बाद दौरे पर गए मुक्केबाजों का एक और दौर का परीक्षण किया गया जिसमें कोई मुक्केबाज पॉजिटिव नहीं आया। भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के एक सूत्र ने बताया, ‘‘फिजियो रोहित कश्यप कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है लेकिन मुक्केबाज ठीक हैं। उनका दोबारा परीक्षण कराया गया और वे नेगेटिव आए हैं। फिजियो को पृथकवास में रखा गया है और उसकी तबीयत ठीक है।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here