IND vs AUS 1st Test Live: ऑस्ट्रेलिया की पारी ढही, स्कोर 8/151

0
1523

IND vs AUS 1st Test Live: स्मिथ, हेड और ग्रीन सस्ते में आउट 

एडिलेड। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेला जा रहा डे-नाइट टेस्ट रोमांचक दौर में पहुंच गया है। भारत ने पहली पारी में 244 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया के 8 विकेट 151 रन पर गिर चुके हैं । फिलहाल, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिम पेन ओर लियोन क्रीज पर हैं।

उमेश यादव ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को बड़े झटके दिए। पारी के 54वें ओवर की तीसरी बॉल पर उमेश ने मार्नस लाबुशाने को 47 रन पर LBW किया। ओवर की आखिरी बॉल पर पैट कमिंस को बिना खाता खोले अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कराया।

अश्विन ने 3 और बुमराह ने 2 विकेट झटके
स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के मिडिल ऑर्डर को झटका दिया। उन्होंने डेब्यू टेस्ट खेल रहे कैमरून ग्रीन को 11 रन पर विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया। अश्विन की बॉल पर स्टीव स्मिथ (1) का कैच विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने लिया। इसके बाद ट्रेविस हेड को 7 रन पर आउट किया। अश्विन ने अपनी ही बॉल पर ट्रेविस का कैच लिया। जबकि जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट हांसिल किए हैं। बुमराह ने दोनों ओपनर को पवेलियन भेजा। पहले ओपनर मैथ्यू वेड और जो बर्न्स को LBW किया। दोनों बल्लेबाज 8-8 रन ही बना सके।

पहले दिन भारत की पारी में ऋद्धिमान साहा 9 और रविचंद्रन अश्विन 15 रन पर नाबाद लौटे थे। दूसरे दिन दोनों बल्लेबाज कोई रन नहीं बना सके और आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 4 और पैट कमिंस ने 3 विकेट लिए। जोश हेजलवुड और नाथन लियोन को 1-1 सफलता मिली।

Boxing World Cup: अमित पंघाल फाइनल में, भारत के चार पदक पक्के

भारतीय टीम मैच के दूसरे दिन सिर्फ 25 बॉल ही खेल सकी। पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क ने 2-2 विकेट लिए। सबसे पहले अश्विन पवेलियन लौटे। उन्हें तेज गेंदबाज कमिंस ने विकेटकीपर टिम पेन के हाथों कैच कराया। साहा भी स्टार्क की बॉल पर टिम पेन को कैच थमा बैठे। इसके बाद स्टार्क की बॉल पर उमेश यादव (6) का कैच मैथ्यू वेड ने लिया। आखिर में मोहम्मद शमी बिना खाता खोले कमिंस की बॉल पर ट्रेविस हेड के हाथों कैच आउट हुए।

भारत की प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

जो बर्न्स, मैथ्यू वेड, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), कैमरोन ग्रीन, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नैथन ल्योन और जोश हेजलवुड।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here