World Cup 2023: नीदरलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को बड़ी जीत की तलाश, ऐसी होगी प्लेइंग XI

0
81
World Cup 2023 aus vs ned match today, Australia eyeing for big win, updates and records, know possible playing xi

नई दिल्ली। World Cup 2023 के 24वें मैच में आज ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स टीम का सामना दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। पांच बार वर्ल्ड कप विजेता रहने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम की इस बार मेगा इवेंट में शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्हें अपने शुरुआती दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद पैट कमिंस की कप्तानी में टीम ने अगले दो मैचों में वापसी करते हुए प्वाइंट्स टेबल में 4 अंक हासिल करते हुए टॉ-4 में अपनी जगह बनाई। वहीं दूसरी तरफ नीदरलैंड्स की टीम ने भी साउथ अफ्रीका को मात देने के साथ सभी को ये संदेश भी दे दिया कि उन्हें हल्के में लेने की गलती कोई भी टीम ना करे। हालांकि नीदरलैंड्स 4 मैचों में से 3 में हार का सामना कर चुकी है।

World Cup 2023: द. अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को नीचे धकेला, अंकतालिका में बड़े फेरबदल

ऑस्ट्रेलिया टीम का पलड़ा भारी

ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स ने एक दूसरे से अब तक सिर्फ 2 वनडे मुकाबले खेले हैं। इस दौरान कंगारूओ ने दोनों में ही जीत हासिल की है। हालांकि World Cup 2023 में नीदरलैंड्स कुछ भी कर सकती है और ऑस्ट्रेलिया को चुनौती दे सकती है। वनडे आंकड़ों को देखने के बाद ऑस्ट्रेलिया का ही पलड़ा भारी ही है। अब देखना यह है कि ऑस्ट्रेलिया एकतरफा जीत दर्ज करती है या नीदरलैंड्स दोबारा बड़ा उलटफेर करेगी।

World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका की आंधी में उड़ा बांग्लादेश, 149 रनों से रौंदा

दिल्ली की पिच पर इस बार बल्लेबाजी करना आसान

ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के बीच ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां की पिच को लेकर बात की जाए तो अब तक World Cup 2023 के मैचों में यहां बल्लेबाजी करना आसान दिखा है, हालांकि दूसरी पारी के दौरान टारगेट का पीछा करना स्पिन गेंदबाजों के साथ थोड़ा मुश्किल भरा जरूर रहा है। इस मैदान की छोटी बाउंड्री होने की वजह से बल्लेबाज यहां पर बड़ी ही आसानी के साथ बड़े शॉट खेलते हुए दिखाई देते हैं। ऐसे में इस मैच में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद कर सकती है ताकि एक बड़ा स्कोर लगाकार विपक्षी टीम को दबाव में लाया जा सके।

World Cup 2023: अंक तालिका में बड़ी उठापटक, पाकिस्तान के लिए अब हर मैच ‘करो या मरो’

अरुण जेटली स्टेडियम के आंकड़े

अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए अब वनडे मैचों के आंकड़े देखें जाएं तो यहां पर 29 मैचों में 14 पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जबकि 14 ही टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं, जबकि एक मुकाबला रद्द हो गया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के बीच यह वर्ल्ड कप के इतिहास में 2 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुकी हैं और दोनों में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैच को अपने नाम किया था।

Asian Shooting Championships 2023 आज से, ओलंपिक कोटा पर निशाने साधेंगे भारतीय शूटर्स

अंक तालिका में कहां ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स

आईसीसी वनडे World Cup 2023 में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी खराब गई थी। टीम को भारत और अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। उसके बाद टीम ने वापसी की और श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज की। इस के साथ टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर हैं। नीदरलैंड्स की बात करें तो टीम ने अपने चार मैचों में सिर्फ 1 में जीत हासिल की है। इसी के साथ टीम अंक तालिका में आठवें स्थान पर हैं।

Asian Para Games: अवनी ने साधा शूटिंग में गोल्ड पर निशाना

World Cup 2023 में आज के मैच की दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, स्टीव स्मिथ, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), मार्नस लाबुशेन, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, जोश हेजलुवड, एडम जम्पा।

नीदरलैंड: विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओज्डॉड, कॉलिन एकरमेन, बेस डी लीडे, तेजा निदामनुरु, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), सिब्रांड इगल्ब्रेष्ट, लोगन वाक बीक, रीलोफ वान डेर मर्वे, आर्यन दत्त, पॉल वान मीकेरेन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here