Motera Stadium में लगेगा टीम इंडिया का ट्रेनिंग कैंप

0
583

टीम इंडिया का ठिकाना बनेगा दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम बनेगा

 

नई दिल्ली। कोरोना के कारण ठप हुई क्रिकेट गतिविधियां दुनियाभर में धीरे-धीरे शुरू हो रही हैं। इसी सिलसिले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई भी क्रिकेट सीरीज से पहले खिलाड़ियों की औपचारिक ट्रेनिंग की तैयारियों में जुट गया है। और ट्रेनिंग के लिए चुना गया है दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम motera stadium को।

जी हां, कुछ ही समय पहले पूरी तरह से सज-संवरकर नए रंग-रूप में सामने आया मोटेरा स्टेडियम ही टीम इंडिया का कोराना काल में पहला ठिकाना बनने जा रहा है। भारत में बंद पड़ी क्रिकेट गतिविधियों को यहीं से शुरू किया जाएगा। हालांकि यह अभी तय नहीं है कि यहां शुरू होने वाले टीम इंडिया के ट्रेनिंग कैंप में धोनी भी शामिल होंगे या नहीं।

आधुनिक सुविधाओं से लबालब है motera stadium

बीसीसीआई ने motera stadium को ट्रेनिंग कैंप के लिए चुना है। इसके पीछे अहम कारण यह है कि एक तो यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम ही नहीं, भारत का सबसे आधुनिक स्टेडियम भी है। ये स्टेडियम गुजरात के अहमदाबाद के मोटेरा इलाके में बना है, जिसका नाम सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम है। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता 1 लाख 10 हजार है। इतना ही नहीं, इस स्टेडियम में चार ड्रेसिंग रूम हैं और दर्जनों कमरों वाला क्लब हाउस है।

कैंप की तारीखें तय नहीं

पिछले शुक्रवार को बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल की मीटिंग हुई थी। जिसमें ट्रेनिंग कैंप के लिए कई क्रिकेट स्थलों के बारे में विचार किया गया था। जिनमें बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी भी शामिल थी। अंततः motera stadium में एक आम सहमति बन गई। जो अपने अत्याधुनिक प्रशिक्षण सुविधाओं के साथ-साथ आलीशान आवास केंद्र से सुसज्जित है। हालांकि, इस स्टेडियम में कब से ट्रेनिंग कैंप शुरू होगा, इस पर जल्द फैसला लिया जाएगा।

motera stadium में सुरक्षित माहौल में होगी ट्रेनिंग

वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में शामिल एक अधिकारी ने बताया कि टीम इंडिया बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में नहीं जा सकती, क्योंकि वहां कोरोना के मामलों में उछाल आ रहा है। जबकि अहमदाबाद सुविधाओं के साथ-साथ एक ऐसी जगह है जहां सुरक्षित वातावरण में प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर सकते हैं। आइपीएल और किसी द्विपक्षीय सीरीज से पहले खिलाड़ियों को ट्रेनिंग की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here