Rohit Sharma ने पास किया फिटनेस टेस्ट, जल्द करेंगे मैदान पर वापसी

0
931

ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज में हो सकती Rohit Sharma की वापसी

नई दिल्ली: टीम इंडिया के ओपनर Rohit Sharma ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। शुक्रवार को नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के फिजियो ने रोहित को फिट घोषित किया। हिटमैन के नाम से मशहूर Rohit IPL 2020 के दौरान हैम-स्ट्रिंग यानी मांस पेशियों में खिचाव से जूझ रहे थे। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया में उनके खेलने पर तस्वीर फिलहाल साफ नहीं है। इस दौरे पर चार टेस्ट मैच खेले जाने हैं। टी-20 और वनडे सीरीज खत्म हो चुकी है।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक- Rohit Sharma इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं। अब BCCI और सिलेक्शन कमेटी यह फैसला लेगी कि Rohit को कब टीम में शामिल करना है। रोहित 14 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो सकते हैं।

Team India को इन खिलाड़ियों में से मिलेगा नया ऑलराउंडर

IPL के दौरान चोटिल हुए थे Rohit

UAE में हुए IPL के 13वें सीजन में मुंबई इंडियंस के कप्तान Rohit Sharma हैम-स्ट्रिंग की वजह से 4 मैच नहीं खेले थे। उन्होंने फाइनल समेत लीग के आखिरी 3 मैचों में हिस्सा लिया था। इसके बाद ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया की वनडे और टी-20 स्कवॉड का हिस्सा नहीं बनाया था। बाद में टेस्ट टीम में शामिल किया गया।

Rohit Sharma यूएई में IPL फाइनल खेलने के बाद वापस भारत लौट आए थे। फिटनेस के लिए 19 नवंबर को बेंगलुरु में पहुंचे थे।

सर्दी के कारण भारोत्तोलकों का राष्ट्रीय शिविर Mumbai स्थानांतरित

पहले 2 टेस्ट खेलना मुश्किल

अगर Rohit Sharma अगले 2 दिन में ऑस्ट्रेलिया रवाना होते हैं, तो उन्हें वहां 14 दिन क्वारैंटाइन रहना होगा। ऐसे में उन्हें 26 दिसंबर तक ट्रेनिंग से दूर रहना पड़ सकता है। यानी वे शुरुआती दो टेस्ट नहीं खेल सकेंगे। Kohli की गैरमौजूदगी में वे टीम के लिए अहम रोल निभा सकते हैं।

विरूष्का (Virat-Anushka) की एनिवर्सरी, बधाइयों का तांता

Kohli ने Rohit Sharma को लेकर नाराजगी जाहिर की थी

Virat Kohli ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे सीरीज से पहले मीडिया से बातचीत की थी। जब उनसे Rohit Sharma की चोट के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने नाराजगी नहीं छिपाई। Kohli ने कहा था- Rohit की चोट के बारे में कुछ साफ नहीं है। वे कब टीम में शामिल होंगे, यह नहीं कहा जा सकता।

कोच ने कहा था- टेस्ट खेलना होगा मुश्किल

टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने 22 नवंबर को कहा था- अगर अगले 4-5 दिन में Rohit Sharma और ईशांत ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट में नहीं बैठते हैं, तो उनका टेस्ट में खेलना मुश्किल होगा। उन्होंने क्वारैंटाइन नियमों का हवाला देते हुए कहा था अगर वे टेस्ट सीरीज के ऐन वक्त पर ऑस्ट्रेलिया पहुंचते हैं, तो भी उनका खेलना मुश्किल होगा।

ISL 2020: बंगाल एफसी को मिला लीग में पहला पॉइंट

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैच खेलने हैं

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरु होगा, यह विदेश में भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट होगा। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में 3 वनडे की सीरीज में 2-1 से हार मिली थी। इसके बाद टीम ने 3 टी-20 की सीरीज 2-1 से जीती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here